1. हिन्दी समाचार
  2. विदेश
  3. चीन में कोविड-19 के 55 नए मामले आए सामने, देश में कोरोना के नए नियम लागू

चीन में कोविड-19 के 55 नए मामले आए सामने, देश में कोरोना के नए नियम लागू

चीन ने मंगलवार को देश में कोविड वैरिएंट ओमिक्रोन के मामलों की रोकथाम के बीच कोरोना के घरेलू संक्रमण के 55 नए कोविड-29 मामलों की पुष्टि की है।  

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

चीन ने मंगलवार को देश में कोविड वैरिएंट ओमिक्रोन के मामलों की रोकथाम के बीच कोरोना के घरेलू संक्रमण के 55 नए कोविड-29 मामलों की पुष्टि की है।

मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बुधवार को बताया कि नए स्थानीय मामलों में से हेनान में 33, तियानजिन में 14, ग्वांगडोंग में सात और बीजिंग में एक संक्रमण के मामलों की सूचना मिली है। मुख्य भूमि चीन पर कोरोना के विदेशी संक्रमण के कुल 32 नए मामले सामने आए हैं।

आयोग ने कहा कि पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना से कोई मौत नहीं हुई है, लेकिन पांच नए संदिग्ध संक्रमण के मामले सामने आए हैं। यह सभी संक्रमित व्यक्ति विदेश की यात्रा करके टीन लौटे थे। इसी बीच बीजिंग ने SARS-CoV-2 ओमिक्रोन वैरिएंट का पहला मामला सामने आने की सूचना भी दी थी। बता दें कि अगले महीने फरवरी में बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक की मेजबानी करने के लिए तैयार है। इसके चलते शहर में कोरोना के लिए सख्त प्रतिबंध लागू किए गए हैं।

ताइपे टाइम्स ने बताया कि चीन की राजधानी बीजिंग में अब यात्रियों को आने के लिए 72 घंटों के भीतर एक कोविड टेस्ट करवाना होगा। शनिवार से लागू इस नियम का मार्च के अंत तक देश के लोगों को पालन करना होगा। एक सरकारी समाचार पत्र बीजिंग डेली ने सोशल मीडिया पर कहा कि इस नियम से देश में कोरोना के इस वैरिएंट ओमिक्रोन के मामलों का पता लगाने में मदद मिलेगी। विश्व स्तर पर ओमिक्रोम के कई मामले सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश में ओमिक्रोन को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। कोरोना के तेजी से फालने वाले वैरिएंट के प्रति सावधानी बरतने के लिए देश में कड़े नियम भी लागू किए गए हैं।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...