1. हिन्दी समाचार
  2. विदेश
  3. बाथरूम की वजह से एक शख्स बना रातोंरात अमीर, जानिए क्या है मामला….

बाथरूम की वजह से एक शख्स बना रातोंरात अमीर, जानिए क्या है मामला….

कई बार लोगों को बिना कोई खास मेहनत किए इतना मिल जाता है कि जितना उन्होंने कभी सोचा भी नहीं होता। हालांकि ज्यादातर मामलों में ऐसा तब होता है जब या तो किसी लॉटरी निकली हो या उसे कहीं पर रुपयों से भरा बैग मिला हो।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट:पायल जोशी
कई बार लोगों को बिना कोई खास मेहनत किए इतना मिल जाता है कि जितना उन्होंने कभी सोचा भी नहीं होता। हालांकि ज्यादातर मामलों में ऐसा तब होता है जब या तो किसी लॉटरी निकली हो या उसे कहीं पर रुपयों से भरा बैग मिला हो। जी हां ऐसा ही अनोखा मामला मेरिका (US) के टेक्सास में सामने आया जहां एक शख्स को उस समय करीब 4 करोड़ रुपये मिल गए जब वह एक टॉयलेट में था।

दरअसल जिसे टॉयलेट में भारी रकम मिली वो शख्स एक प्लंबर हैं जो वहां की दीवार की मरम्मत कर रहा था। यह सब तब हुआ जब उसने टॉयलेट की दीवार को खोदा, इसके बाद वह हैरान रह गया। दरअसल, Lakewood Church से साल 2014 में 6 लाख डॉलर चर्च की तिजोरी से चोरी हो गए थे। जस्टिन कॉले नाम का ये प्लंबर जब चर्च में बाथरूम की दीवार को रिपेयर कर रहा था, तभी उसकी किस्मत बदल गई। बता दें के काम करते हुए उसको ऐसा लगा कि दीवार के अंदर कुछ छिपाया गया है।
दरअसल जैसे ही दीवार का प्लास्टर हटाया तो वहां चार करोड़ रुपये कैश और चेक के रूप में मिले। ये सब देख वो हैरान रह गया और सोच में पड़ गया कि ऐसा कैसे हो सकता है। इसके बाद उसने फैसला कर लिया कि वह इसमें से एक पैसा भी अपने घर नहीं ले जाएगा।

द गार्जियन में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक उस प्लंबर ने पूरी ईमानदारी दिखाई, और उसने पूरी कहानी उस चर्च प्रशासन को बताई जहां वह मरम्मत करने पहुंचा था। उसने यह सारी रकम चर्च मैनेजमेंट के हवाले कर दी, और उसने कहा के यह सारे पैसे बाथरूम की दीवार के अंदर गढ़े हुए थे। फिलहाल चर्च प्रशासन ने प्लंबर की ईमानदारी से खुश होकर उसे ईनाम देने की भी घोषणा कर दी है, और चर्च की दीवार में मिले पैसों में से ही कुछ पैसे जस्टिन को दिए गए हैं।
यह भी बताया गया कि पैसे करीब सात साल पहले चर्च के ही एक सेफ से चोरी हो गए थे, हालांकि बहुत ढूंढने के बाद भी यह पैसे नहीं मिले थे। वहीं इसी रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है कि जिस दीवार से करीब पांच करोड़ रुपये बरामद किए गए हैं। इसके बाद ही उस दीवार की दोबारा मरम्मत की गई है।

आपको बता दें कि चर्च ने लाखों रुपये क्राइम स्टॉपर्स नाम की एक जांच एजेंसी को देने का फैसला किया था मगर जब कंपनी को जब जस्टिन के नेक काम के बारे में पता चला तो उन्होंने वो रुपये जस्टिन को देने का फैसला किया। यही नहीं, चर्च ने भी कहा कि वो जस्टिन की ईमानदारी को देखते हुए उसे अतिरिक्ति रुपये ईनाम के तौर पर देना चाहती है। मीडिया से बात करते हुए जस्टिन ने बताया कि उसके कई बिल बकाया हैं जो उसे चुकाने हैं इसलिए ये रुपये उसके बहुत काम आने वाले हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...