1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के लिये ब्राज़ील पहुंचे मोदी जी ! ट्वीट कर पेश किया एजेंडा !

ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के लिये ब्राज़ील पहुंचे मोदी जी ! ट्वीट कर पेश किया एजेंडा !

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

दुनिया की पांच बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के बीच होने वाले दो दिवसीय सम्मलेन के लिये आदरणीय प्रधानमंत्री जी ब्राज़ील पहुंचे है जहां वो जिनपिंग और पुतिन जैसे शक्तिशाली लीडर्स के साथ मुलाकात भी करने वाले है !

ब्राजील की राजधानी ब्रासीलिया में आयोजित होने वाले इस सम्मेलन में माना जा रहा है की आतंकवाद और आर्थिक असमानता पर भी चर्चा हो सकती है !

कल रात ब्राज़ील रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री मोदी जी ने 3 ट्वीट किये और उनकी इस यात्रा के एजेंडे को देश के सामने पेश किया।

प्रधानमंत्री ने लिखा की , शिखर सम्मेलन की थीम ‘नवोन्मेषी भविष्य के लिए आर्थिक वृद्धि’ है। मैं अन्य ब्रिक्स नेताओं के साथ कई विषयों पर व्यापक सहयोग के संबंध में चर्चा को लेकर आशान्वित हूं। हमारा कारोबार और उद्योग जगत इंट्रा-ब्रिक्स संबंधों में काफी अहम भूमिका निभाते हैं। 

आगे उन्होंने लिखा कि मैं ब्रिक्स बिजनेस फोरम को संबोधित करूंगा और ब्रिक्स बिजनेस काउंसिल और न्यू डेवलपमेंट बैंक से चर्चा करूंगा। इस दौरान पीएम मोदी ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो से मुलाकात करेंगे और द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी बढ़ाने पर चर्चा करेंगे।

बोल्सोनारो से मुलाकात पर पीएम ने बताया कि भारत और ब्राजील के बेहद नजदीकी संबंध हैं और दोनों देश रक्षा, सुरक्षा, व्यापार, कृषि, ऊर्जा और अंतरिक्ष में द्विपक्षीय संबंधों में लगातार विस्तार कर रहे हैं। यह सम्मेलन मुझे अन्य ब्रिक्स देशों के नेताओं के साथ भी अहम द्विपक्षीय बातचीत करने का अवसर देगा।  

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...