Home उत्तर प्रदेश लखनऊ के दो होटलों में लगी भीषण आग, पांच की मौत

लखनऊ के दो होटलों में लगी भीषण आग, पांच की मौत

0 second read
1
96

लखनऊ। लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन के समीप स्थित होटल विराट इंटरनेशनल में मंगलवार सुबह लगी भयंकर आग लग गई। होटल विराट इंटरनेशनल में लगी आग ने बगल के एसएसजी इंटरनेशनल होटल को भी अपनी चपेट में ले लिया। आग के चपेट में आने से पांच लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में एक बच्ची, एक महिला और तीन पुरुष शामिल है। इसके अलावा इस घटना में झुलसे तीन लोगों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। वहीं इस घटना के बाद दोनों ही होटल पूरी तरह जलकर खाक हो गए।

इस घटना में में मृत लोगों की शिनाख्त बेगमगंज कानपुर के आमिर (26) और रानी (25 ), बरेली के इंद्र कुमार शुक्ला और डेढ़ साल की बच्ची मेहेर के रूप में हुई है। हालांकि आग की वजहों का अभी पता नहीं चला है। कहा जा रहा है कि शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी है। लेकिन बताया जा रहा है कि एक धमाके के साथ होटल में आग लगी और देखते ही देखते आग ने पूरे होटल को चपेट में ले लिया। इसके अलावा यह बात भी सामने आ रही है कि यह होटल मानकों को दरकिनार कर अवैध रूप से चल रहे थे।

वही लखनऊ के एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह प्रतीत हो रहा है कि बेसमेंट में आग लगी और ऊपर की तरफ बढ़ी। जिससे यह बड़ा हादसा हुआ। उन्होंने बताया कि हादसे के वक्त होटल में 35 से 40 लोग मौजूद थे। सभी को निकाल लिया गया है। वही घटना के बाद से ही होटल प्रबंधन के लोग फरार हैं औऱ पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.