Home mumbai मुंबई के सनराइज अस्पताल में लगी भीषण आग, भर्ती थे कोरोना महामारी के 73 मरीज, 2 के शव मिले

मुंबई के सनराइज अस्पताल में लगी भीषण आग, भर्ती थे कोरोना महामारी के 73 मरीज, 2 के शव मिले

38 second read
0
10

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

मुंबई: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से एक बड़ी घटना सामने आ रही है, देर रात सनराइज अस्पताल में आग लग गई, जिससे वहां अफरातफरी मच गई। सनराइज अस्पताल ड्रीम्ज मॉल के तीसरे फ्लोर पर है। आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर फाय़र ब्रिगेडकी 23 गांडियां पहुंची। आग लगने से दो मरीजों की मौत होने की बात सामने आ रही है। वहीं अस्पताल प्रशासन की मानें तो आग लगने से हुई मौत को नकार दिया है। अस्पताल प्रशासन ने साफ किया कि हादसे में किसी की मौतल नहीं हुई है।

आपको बता दें कि अस्पताल प्रशासन ने कहा है कि जिन दो लोगों की मौच हुई है, उनकी कोराना के कारण आग लगने से पहले ही मौत हो चुकी थी। प्रशासन ने कहा कि उनके शव बाहर निकाल लिए गए हैं। जिस वक्त आग लगी, उस वक्त अस्पताल में 76 मरीज भर्ती थे। इनमें से 73 लोग कोरोना संक्रमित थे। जबकि 3 सामान्य बिमारी से पीड़ित थे।

कोरोना संक्रमित 73 में 30 मरीजों को मुलुंड के जंबो सेंटर में शिफ्ट किया गया है। वहीं 3 सामान्य मरीजों को फोर्टिस अस्पताल में एडमिट कराया गया है। बाकी मरीजों का अलग-अलग इलाज चल रहा है।  अस्पताल में आग करीब 12.30 बजे रात को लगी। सनराइज अस्पताल में राहत और बचाव कार्य जारी है।

आग लगने की जामकारी मिलते ही मौके पर पहुंची मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा कि आग के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। उन्होंने कहा कि मैंने पहली बार मॉल में अस्पताल देखा है। इस मामले में एक्शन लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि अस्पताल में कोविड पेशेंट्स समेत अन्य 70 पेशेंट्स को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है।

वहीं डीसीपी प्रशांत कदम ने कहा कि लगभग 22 फायर टेंडर आग की लपटों को बुझाने के लिए अस्पताल पहुंचे हैं।

Load More In mumbai
Comments are closed.