Home Breaking News नौसेना में नहीं होगा अब फेसबुक और स्मार्टफोन का इस्तेमाल

नौसेना में नहीं होगा अब फेसबुक और स्मार्टफोन का इस्तेमाल

1 second read
0
62

सोशल मीडिया को लेकर भारतीय नौसेना ने अहम कदम उठाया है। अब भारतीय नौसेना ने नौसेनिकों द्वारा सोशल मीडिया साइट फेसबुक के इस्तेमाल को प्रतिबंधित कर दिया है। क्योंकि कुछ दिन पहले ही दुश्मन की खुफिया एजेंसियों को संवेदनशील सूचनाएं लीक करते सात नौसैनिकों को पकड़े थे, जिस कारण भारतीय नौसेना ने ये कठोर कदम उठाया है।

भारतीय नौसेना ने फेसबुक बैन के आलाव नौसैनिक क्षेत्रों के अंदर के सभी ठिकानों से लेकर जहाजों के आगे भी स्मार्टफोन के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसके साथ ही मैसेजिंग ऐप और सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर भी बैन लगाया गया है।

भारतीय नौसेना ने सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर बैन लगाने का आदेश जारी कर दिया है। बताया जा रहा है कि ये आदेश नौसेना की तरफ से 27 दिसंबर को जारी कर दिया गया था. जब 20 दिसंबर को विशापट्टनम से 8 व्यक्तियों और 7 नौसेना कर्मियों सहित मुंबई के हवाला ऑपरेटर को गिरफ्तार किया गया था

दरअसल कुछ समय पहले पाकिस्तान खुफिया एजेंसी आईएसआई ने सोशल मीडिया के जरिए भारतीय सुरक्षा बलों के जवानों को हनीट्रैप में फंसाने का बड़ा प्लान तैयार किया है। जिसके तहत भारतीय नौसेना ने अपने जवानों को सोशल मीडिया और स्मार्टफोन से दूर रहने को कहा है। वहीं बेडे में तैनात जवानों को भी फोन रखने से मना किया गया है। बता दें कि केंद्रीय खुफिया विभाग और आंध्र पुलिस के संयुक्त अभियान में सात नाविक गिरफ्तार किए गए थे।

Share Now
Load More In Breaking News
Comments are closed.