Home देश देश में रहने वालों को भारत माता की जय बोलना ही पड़ेगा: धर्मेंद्र प्रधान

देश में रहने वालों को भारत माता की जय बोलना ही पड़ेगा: धर्मेंद्र प्रधान

10 second read
0
34

नागरिकात संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर का विरोध करने वालों पर तंज कसते हुए केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है कि, क्या वे देश को ‘धर्मशाला’ बनाना चाहते हैं?

एक समारोह में धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि, क्या नेता जी सुभाष चंद्र बोस का बलिदान बेकार जाएगा? क्यो लोगों ने स्वतंत्रता के लिए इसलिए लड़ाई की ताकी आजादी के 70 साल बाद देश इस पर विचार करेगा कि नागरिकता गिनें या न गिनें? क्या इस देश को हम धर्मशाला बनाएंगे?

उन्होंने कहा कि, क्या अब हम हमारे देश को धर्मशाला बनाने जा रहे हैं, जहां कोई भी बिना रोक-टोक के घूम सके। इसके आगे उन्होंने कहा कि, हमें यह चुनौती स्वीकार करनी होगी और हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि केवल वे लोग ही यहां रह सकें जो ‘भारत माता की जय’ कहने के लिए तैयार हैं।

बताते चलें कि नागरिकात संशोधन कानून CAA और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर NRC को लेकर देश भर में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। ऐसे में ज्यादातर देखा गया है कि जो लोग इस बिला का विरोध कर रहे हैं उनको इसके बारे में जानकारी ही नहीं है। यहां तक की लोगों को गुमराह कर इसके खिलाफ भड़काया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से अपील तक की है कि, इस कानून से किसी को कोई खतरा नहीं है।

Share Now
Load More In देश
Comments are closed.