Home बिज़नेस COVID-19 के बावजूद Apple ने सितंबर तिमाही में भारत में बनाया कमाई का रिकॉर्ड, ऑनलाइन स्टोर की शुरुआत से कंपनी को हुआ फायदा

COVID-19 के बावजूद Apple ने सितंबर तिमाही में भारत में बनाया कमाई का रिकॉर्ड, ऑनलाइन स्टोर की शुरुआत से कंपनी को हुआ फायदा

9 second read
0
3

टेक्नोलॉजी कंपनी Apple को सितंबर तिमाही में रिकॉर्ड 64.7 बिलियन डॉलर की आमदनी हुई। भारत सहित अन्य बाजारों में मजबूत प्रदर्शन के दम पर कंपनी को यह आमदनी हासिल हुई है। Apple के सीईओ टीम कुक ने इस बारे में कहा है, ”भौगोलिक तौर पर देखें तो हमने अमेरिका, यूरोप और एशिया प्रशांत क्षेत्र में सितंबर में रिकॉर्ड प्रदर्शन किया।

हमने भारत में भी सितंबर तिमाही में रिकार्ड बिजनेस किया है। देश में इस तिमाही में लांच किए गए ऑनलाइन स्टोर को मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया मिलने से इस रिकॉर्ड कमाई में मदद मिली।”

सितंबर में Apple ने अपना पहला ऑनलाइन स्टोर लांच किया। उल्लेखनीय है कि भारत के स्मार्टफोन मार्केट में एंड्रायड यूजर्स का दबदबा है।

प्रीमियम स्मार्टफोन सेग्मेंट में सैमसंग और वनप्लस जैसी कंपनियों के साथ प्रतिस्पर्धा कर रही Apple भारतीय बाजार में मजबूती से अपने कारोबार का विस्तार कर रही है।

अमेरिका की कंपनी ने Wistron और Foxconn जैसे अपने साझीदारों के साथ मिलकर हाल में भारत में iPhone 11 की असेंबलिंग शुरू की है।

शोध से जुड़ी कंपनी Canalys के मुताबिक भारत पर ध्यान दिए जाने से Apple को काफी अधिक फायदा हुआ है। कंपनी ने जुलाई-सितंबर, 2020 तिमाही के दौरान देश में 8,00,000 इकाइयों की बिक्री के साथ दोहरे अंकों में वृद्धि हासिल की है।

काउंटरप्वाइंट की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रीमियम सेग्मेंट (30,000 रुपये से ऊपर के सेग्मेंट में) Apple ने अपनी फ्लैगशिप लांच से पहले ही बिक्री के मामले में वनप्लस को पछाड़ दिया। iPhone SE 2020 और iPhone 11 की जबरदस्त मांग की वजह से कंपनी ने इस सेग्मेंट में वनप्लस को पीछे छोड़ने में कामयाबी हासिल की।

Load More In बिज़नेस
Comments are closed.