1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Pm मोदी और लोकसभा स्पीकर समेत कई नेताओं ने वाजपेयी और मालवीय को श्रद्धासुमन अर्पित किए

Pm मोदी और लोकसभा स्पीकर समेत कई नेताओं ने वाजपेयी और मालवीय को श्रद्धासुमन अर्पित किए

पंडित मदन मोहन मालवीय और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौक़े पर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, प्रधान-मंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उपसभापति, राज्य सभा हरिवंश के नेतृत्व में सांसदों ने आज संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में पंडित मदन मोहन मालवीय और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के चित्रों पर श्रद्धासुमन अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की ।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली: पंडित मदन मोहन मालवीय और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौक़े पर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, प्रधान-मंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उपसभापति, राज्य सभा हरिवंश के नेतृत्व में सांसदों ने आज संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में पंडित मदन मोहन मालवीय और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के चित्रों पर श्रद्धासुमन अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की ।

पुष्पांजलि अर्पित करने वाले अन्य गण्यमान्य व्यक्तियों में केंद्रीय मंत्री, संसद सदस्य, पूर्व संसद सदस्य और अन्य विशिष्टजन शामिल थे। लोक सभा और राज्य सभा के महासचिव उत्पल कुमार सिंह और पी.सी. मादी ने भी श्रद्धासुमन अर्पित किए।

कार्यक्रम में भाग लेने वाले विशिष्टजोनों को लोक सभा सचिवालय द्वारा हिन्दी और अंग्रेजी में प्रकाशित पंडित मदन मोहन मालवीय और स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के जीवनवृत्त वाली पुस्तिका भेंट की गई। ज्ञात हो कि, देश के प्रति की गई असाधारण सेवा के सम्मानस्वरूप संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में क्रमशः 19 दिसम्बर 1957 और 12 फरवरी 2019 को पंडित मदन मोहन मालवीय और अटल बिहारी वाजपेयी के चित्रों का अनावरण किया गया था। भारत के राष्ट्रपति ने पंडित मदन मोहन मालवीय (मरणेपरांत) और अटल बिहारी वाजपेयी को 2015 मे सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ से अलंकृत किया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...