1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. अब नहीं पड़गा अतिरिक्त Petrol का भार, TATA ने निकाली कम कीमत पर CNG कारें….

अब नहीं पड़गा अतिरिक्त Petrol का भार, TATA ने निकाली कम कीमत पर CNG कारें….

टाटा मोटर्स ने ग्राहकों की चहेती कारों टिआगो और टिगोर के CNG वेरिएंट भारत में लॉन्च कर दिए है। इनमें टाटा टिआगो iCNG की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 6.10 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल के लिए 7.53 लाख रुपये तक जाती है। टाटा टिगोर iCNG की एक्सशोरूम कीमत 7.70 लाख से शुरू होकर 8.30 लाख तक जाती है। वही टाटा टिआगो iCNG को चार वेरिएंट्स - एक्सई, एक्सएम, एक्सटी और एक्सजैड प्लस में पेश किया गया है, वहीं टिगोर iCNG एक्सजैड और एक्सजैड प्लस में ही लॉन्च की है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट:पायल जोशी

नई दिल्लीः टाटा मोटर्स ने ग्राहकों की चहेती कारों टिआगो और टिगोर के CNG वेरिएंट भारत में लॉन्च कर दिए है। इनमें टाटा टिआगो iCNG की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 6.10 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल के लिए 7.53 लाख रुपये तक जाती है। टाटा टिगोर iCNG की एक्सशोरूम कीमत 7.70 लाख से शुरू होकर 8.30 लाख तक जाती है। वही टाटा टिआगो iCNG को चार वेरिएंट्स – एक्सई, एक्सएम, एक्सटी और एक्सजैड प्लस में पेश किया गया है, वहीं टिगोर iCNG एक्सजैड और एक्सजैड प्लस में ही लॉन्च की है।

टाटा मोटर्स ने दोनों नई कारों को iCNG तकनीक दी है और स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले इनका भार 100 किग्रा ज्यादा होगा। ग्राउंड क्लियरेंस के मामले में दोनों कारें बेहतर हैं और इन्हें क्रमशः 168 मिमी और 165 मिमी ग्राउंड क्लियरेंस दिया गया है। कंपनी ने इन दोनों कारों के साथ खूब सारे फीचर्स दिए हैं जिनमें कई नए फीचर्स भी शामिल हैं। इनमें रेन सेंसिंग वाइपर्स, ऑटोमैटिक हेडलैंप, प्रीमियम ब्लैक और बेज इंटीरियर और दो रंगों वाली छत शामिल हैं। ये सभी नए फीचर्स टिगोर iCNG के एक्सजैड प्लस मॉडल में मिलेंगे। टिआगो iCNG के सभी फीचर्स मौजूदा मॉडल वाले ही हैं।

टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्हीकल बिजनेस हेड शैलेश चंद्रा ने कहा, “बढ़ती ईंधन की कीमतों और ग्रीन यातायात के बढ़ते चलन ने मार्केट में CNG वाहनों की मांग बढ़ा दी है। हालांकि अब तक इनके विकल्प काफी कम थे, लेकिन इस मांग को पूरा करने के लिए ग्राहकों को टाटा टिगोर और टिआगो CNG का विकल्प उपलब्ध कराया गया है।” इन दोनों कारों को आधुनिक नोजल दिया गया है जिससे CNG तेजी से भरती है और इस दौरान कार का इंजन अपने आप बंद हो जाता है जिससे रीफ्यूलिंग के दौरान ये सुरक्षित बनी रहती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...