1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली के घाटों पर अब धूमधाम से मनाई जाएगी छठ पूजा, रखना होगा इन बातों का ध्यान

दिल्ली के घाटों पर अब धूमधाम से मनाई जाएगी छठ पूजा, रखना होगा इन बातों का ध्यान

Now Chhath Puja will be celebrated with pomp at the Ghats of Delhi; न्यूज एजेंसी एएनआई ने सिसोदिया के हवाले से कहा कि, ''डीडीएमए की आज की बैठक में फैसला किया गया कि दिल्ली में छठ पूजा की इजाजत दी जाएगी।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : केजरीवाल सरकार द्वारा दिल्ली में घाटों पर छठ पूजा पर रोक लगाने के बाद बीजेपी ने जोरदार विरोध प्रदर्शन किया था, जिससे आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल घबरा गये थे। अब उन्होंने अपने फैसले को पलटते हुए बड़ा निर्णय लिया है। गौरतलब है कि केजरीवाल के इस निर्णय के बाद अब छठ दिल्ली के घाटों पर भी बड़े उल्लास के साथ मनाई जाएगी।

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने इसकी अनुमती दे दी है, जिसकी जानकारी उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दी है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने सिसोदिया के हवाले से कहा कि, ”डीडीएमए की आज की बैठक में फैसला किया गया कि दिल्ली में छठ पूजा की इजाजत दी जाएगी। यह सरकार द्वारा पहले से तय किए गए स्थानों पर बहुत सख्त प्रोटोकॉल के साथ किया जाएगा। COVID प्रोटोकॉल के पालन के साथ सीमित संख्या में लोगों को अनुमति दी जाएगी।”

 

आपको बता दें कि 30 सितंबर को जारी एक आदेश में, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने COVID-19 से उत्पन्न खतरे को देखते हुए नदी के किनारे, घाटों और मंदिरों सहित सभी सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा के आयोजनों पर रोक लगा दी थी।

इसके विरोध में मनोज तिवारी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर विरोध प्रदर्शन किया था और छठ समारोह की अनुमति देने की मांग की थी। इसके बाद में 14 अक्टूबर को केजरीवाल ने दिल्ली में छठ पूजा की अनुमति देने के लिए उपराज्यपाल अनिल बैजल को एक पत्र लिखा था।

दिल्ली में छठ पूजा से पहले शुरू होगा स्पेशल कोविड टीकाकरण अभियान

राजधानी दिल्ली में छठ पूजा में हिस्सा लेने वाले 10,000 लोगों के लिए मंगलवार से एक स्पेशल कोविड-19 टीकाकरण अभियान शुरू करने की घोषणा की गई है। केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी मंगलवार को बुराड़ी के निकट कादीपुर से इस विशेष टीकाकरण अभियान की शुरुआत करेंगे।

उत्तर-पूर्वी दिल्ली से सांसद तिवारी ने छठ के आयोजन पर प्रतिबंध का कड़ा विरोध किया था, उन्होंने मंगलवार को ”छठव्रतियों” का टीकाकरण अभियान चलाने की घोषणा की थी ताकि त्योहार को सुरक्षित रूप से मनाया जा सके। अभियान के तहत पूरे शहर में 10,000 से अधिक लोगों को टीका लगाया जाना है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...