1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर होंगे IPS बालाजी श्रीवास्तव, SN श्रीवास्तव का 30 जून को कार्यकाल होगा समाप्त

दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर होंगे IPS बालाजी श्रीवास्तव, SN श्रीवास्तव का 30 जून को कार्यकाल होगा समाप्त

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस कमिश्नर SN श्रीवास्तव का 30 जून को कार्यकाल समाप्त हो रहा है। जिसके बाद अब बालाजी श्रीवास्तव, दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर का पदभार ग्रहण करेंगे। साल 1988 बैच के IPS अधिकारी बालाजी श्रीवास्तव को फिलहाल कमिश्नर पद का लुक आफ्टर चार्ज दिया गया है। बालाजी श्रीवास्तव वर्तमान में स्पेशल CP विजिलेंस के पद पर तैनात हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले एसएन श्रीवास्तव, दिल्ली पुलिस कमिश्नर पद की कमान संभाल रहे थे। लेकिन 30 जून को उनका कार्यकाल समाप्त हो रहा है। ऐसे में 30 जून के बाद से आईपीएस बालाजी श्रीवास्तव, दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर होंगे। बालाजी श्रीवास्तव इससे पहले पुडुचेरी के डीजी भी रह चुके हैं। बालाजी स्पेशल सेल और इंटेलिजेंस में विशेष आयुक्त के पद पर भी तैनात रह चुके हैं। बालाजी श्रीवास्तव दिल्ली पुलिस में पूर्वी दिल्ली के डीसीपी भी रह चुके हैं।

दिल्ली में यह लगातार दूसरी बार है जब पुलिस कमिश्नर पद के लिए लुक आफ्टर का चार्ज दिया गया है। इससे पहले एसएन श्रीवास्तव को भी एडिशनल चार्ज दिया गया था और रिटायरमेंट के करीब एक महीना पहले ऑफिसियल तौर पर कमिश्नर का चार्ज मिला था। इस बार भी बालाजी श्रीवास्तव को पुलिस कमिश्नर का एडिशनल चार्ज ही मिला है।

वहीं एसएन श्रीवास्तव की बात करें तो उनको उस समय दिल्ली पुलिस की कमान दी गई थी, जब उनके सामने देश की राजधानी में नार्थ-ईस्ट दंगो की चुनौती थी। उनके पुलिस कमिश्नर रहते हुए, दिल्ली में सीएए-एनआरसी प्रोटेस्ट, शाहीन बाग जैसे चुनौती भरे हालात थे। अभी पिछले दिनों ही गृह मंत्रालय ने उन्हें पूर्ण पुलिस कमिश्नर बनाया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...