1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Delhi Unlock: दिल्ली में 1 नवंबर से खुलेंगे स्कूल, सिनेमाघर समेत बहुत कुछ, जानें पूरी लिस्ट

Delhi Unlock: दिल्ली में 1 नवंबर से खुलेंगे स्कूल, सिनेमाघर समेत बहुत कुछ, जानें पूरी लिस्ट

Delhi Unlock: Schools, cinema halls will open in Delhi from November 1; दिल्ली में केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान। दिवाली से पहले जगमगा उठेंगी बाजार। खुलेंगे स्कूल, सिनेमाघर समेत बहुत कुछ।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : कोरोना महामारी को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन लगा था, जिसके बाद स्थिति सामान्य होने पर सभी चीजें खोले जाने लगे। वहीं कुछ चीजों पर अब भी पाबंदियां लगी थी। इसी बीच केजरीवाल सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। जिससे एक बार फिर पूरी दिल्ली चकाचौंध हो जाएंगी। आपको बता दें कि केजरीवाल सरकार का यह ऐलान 1 नवंबर से लागू हो जाएगा।

बता दें कि केजरीवाल सरकार के इस ऐलान के बाद दिल्ली में 1 नवंबर से स्कूल-कॉलेज, सिनेमाघर समेत कई सारे जगह खुल जाएंगे। आज हम आपको उन सारी चीजों को बताएंगे जो सरकार के फैसले के बाद एक नवंबर से दिल्ली में खुलने वाले हैं।

खुलेंगे स्कूल-कॉलेज

दिल्ली में 1 नवंबर से जो सबसे बड़ा बदलाव होने वाला है उसमें स्कूल-कॉलजों का खुलना है। डीडीएमए के साथ बैठक में बनी सहमति के बाद दिल्ली में सोमवार से सभी स्कूल और कॉलेज खुल जाएंगे। हालांकि इस दौरान स्कूल प्रबंधन, शिक्षकों, अभिभावकों और छात्र-छात्राओं को कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। 1 नवंबर से सरकार के आदेश के अनुसार दिल्ली में सभी क्लास के बच्चों के लिए स्कूल खोलने का निर्णय लिया गया है।

पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे सिनेमाघर

डीडीएमए ने शुक्रवार को सिनेमाघरों, थियेटर और मल्टीप्लेक्स को दोबारा पूरी क्षमता के साथ संचालन करने की अनुमति दे दी है। अनुमति के साथ यह कहा गया है कि सिनेमाघरों, थियेटर और मल्टीप्लेक्स के मालिक कोरोना के सख्त प्रोट्रोकॉल का पालन करवाने के लिए बाध्य होंगे। आपको बता दें कि कोरोना के कारण इन जगहों को लंबे समय तक बंद रहना पड़ा। हालांकि सरकार के आदेश के बाद इन्हें 50 फीसदी क्षमता के साथ खोला गया पर इससे इनके मालिकों को खर्च और भी बढ़ गया।

साप्ताहिक बाजार खुलेंगे

दिल्ली में 1 नवंबर से जो बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे उनमें से एक है साप्ताहिक बाजार का खुलना। डीडीएमए के आदेश के अनुसार सभी अधिकृत साप्ताहिक बाजार दिल्ली में एक नवंबर से खुलेंगे। साप्ताहिक बाजार खुलने से आम लोगों को काफी राहत होगी।

शादी समारोह में 200 लोग होंगे शामिल

दिल्ली में अब शादी समारोह में 200 लोगों को शामिल होने की अनुमति मिल गई है। पहले इन कार्यक्रमों में कोरोना के कारण 100 लोग के शामिल होने की अनुमति थी। डीडीएमए के आदेश के बाद अब शादी समारोह में 200 लोग शामिल रहेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...