1. हिन्दी समाचार
  2. केंद्र सरकार
  3. तीन बच्चों के दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु पर दिल्ली सरकार सख्त, तीन डॉक्टरों की सेवा समाप्त, जांच के दिए आदेश

तीन बच्चों के दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु पर दिल्ली सरकार सख्त, तीन डॉक्टरों की सेवा समाप्त, जांच के दिए आदेश

दिल्ली के कलावती सरन अस्पताल में तीन बच्चों के दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु पर दिल्ली सरकार ने सख्त रुख अख्तियार किया है। इस मामले में कार्रवाई करते हुए दिल्ली सरकार ने तीन डॉक्टरों की सेवा समाप्त कर दी है और जांच के आदेश दिए हैं।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली: दिल्ली के कलावती सरन अस्पताल में तीन बच्चों के दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु पर दिल्ली सरकार ने सख्त रुख अख्तियार किया है। इस मामले में कार्रवाई करते हुए दिल्ली सरकार ने तीन डॉक्टरों की सेवा समाप्त कर दी है और जांच के आदेश दिए हैं। इसके अलावा, दिल्ली सरकार ने दिल्ली मेडिकल काउंसिल को जांचकर तत्काल रिपोर्ट देने के लिए पत्र भी लिखा है। साथ ही, दिल्ली सरकार ने सीडीएमओ डॉ. गीता के नेतृत्व में जांच कमेटी का भी गठन किया है। कमेटी को सात दिन में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए हैं। इस मामले पर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि बच्चों की मौत बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। जांच कर मामले की तह तक पहुंचा जाएगा। फिलहाल, तीन डॉक्टरों की सेवाओं को समाप्त कर उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए गए है।

दिल्ली सरकार के संज्ञान में आया था कि कलावती सरन अस्पताल में तीन बच्चों की डेक्सट्रोमेथोर्फेन दवा के कारण मौत हो गई। कलावती सरन अस्पताल में हुए 3 बच्चों की मौत के बाद दिल्ली सरकार ने इस मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए तीन डॉक्टरों की सेवाएं समाप्त कर दी है और दिल्ली मेडिकल कॉउन्सिल को पत्र लिखा है, जिसमें तत्काल जांच कर पूरे मामले पर रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है। इसके अलावा, दिल्ली सरकार ने एक कमिटी का गठन किया है। सीडीएमओ डॉ. गीता इस कमेटी की चेयरपर्सन होंगी, जबकि नोडल ऑफिसर एसीडीएमओ डॉ अंजुम भूटिया, इंदु सरना (एसीडीएमओ), एमओ सीपीए अंशुल मुदगिल सदस्य बनाये गए हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि इस मामले में कोई भी ढील नहीं बरती जाएगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...