1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. बाबा रामदेव भी लगावायेंगे कोरोना वैक्सीन, कहा- डॉक्टरों से नहीं ड्रग माफियाओं से लड़ाई

बाबा रामदेव भी लगावायेंगे कोरोना वैक्सीन, कहा- डॉक्टरों से नहीं ड्रग माफियाओं से लड़ाई

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: एलोपैथ को लेकर विवादों में आये योगगुरु बाबा रामदेव कोरोना वायरस की वैक्सीन लगवायेंगे। साथ ही साथ रामदेव ने लोगो से अपील की है कि वो भी कोरोना की वैक्सीन लगवायें। लेकिन स्वामी रामदेव ने इस बात की अभी पुष्टी नहीं की है, कि उन्होने वैक्सीन लगवाने का फैसला क्यों लिया है।

आपको बता दें कि बाबा रामदेव ने कहा था कि वह योग और आयुर्वेद का डबल डोज ले रहे हैं और उन्हें कोरोना वैक्सीन लगवाने की कोई जरूरत नहीं है। रामदेव ने दावा किया था कि वायरस के कितने भी वेरिएंट आ जाएं, उन्हें संक्रमण से कोई खतरा नहीं होने वाला है, क्योंकि उन्हें योग संभाल लेगा। उन्होंने कहा था कि कोरोना को मात देने के लिए लोगों को अपनी-अपनी इम्युनिटी सिस्टम को मजबूत करना होगा ताकि संक्रमण से बचा जा सके।

एक रिपोर्ट की मानें तो, बाबा रामदेव ने लोगों से कहा कि वह योग और आयुर्वेद का अभ्यास करें। उन्होंने कहा कि योग बीमारियों के खिलाफ एक ढाल के रूप में काम करता है और कोरोना से होने वाली जटिलताओं से बचाता है।

वहीं अब रामदेव ने ड्रग माफियाओं पर टिप्पणी करते हुए कहा, ‘हमारी किसी संगठन के साथ दुश्मनी नहीं है और सभी अच्छे डॉक्टर इस धरती पर भगवान द्वारा भेजे गए दूत हैं। लड़ाई देश के डॉक्टरों से नहीं है, जो डॉक्टर हमारा विरोध कर रहे हैं, वह किसी संस्था के जरिए नहीं कर रहे हैं।’

इसके साथ ही बाबा रामदेव ने एक बार फिर एलोपैथी को लेकर बयान दिया है और कहा, ‘इसमें कोई संदेह नहीं है कि एलोपैथी और सर्जरी आपातकालीन मामलों के लिए बेहतर हैं। चाहते हैं कि कि दवाओं के नाम पर किसी को परेशान न किया जाए और लोगों को ड्रग माफियाओं से छुटकारा मिले।’

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...