1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. अरविंद केजरीवाल ने कहा लगातार गंभीर हो रही कोरोना की स्थिति, केंद्र से मांगी है मदद, ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की कमी

अरविंद केजरीवाल ने कहा लगातार गंभीर हो रही कोरोना की स्थिति, केंद्र से मांगी है मदद, ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की कमी

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना महामारी के लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि हमारे पास सीमित संख्या में ICU बेड हैं। इसके साथ ही लगातार बढ़ रहे संक्रमण के बीच ऑक्सीजन और ICU बेड तेजी के साथ घट रहे हैं। उन्होने आगे कहा कि हम बेड क्षमता बढ़ाने के लिए कई कदम उठा रहे हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने आगे बताया कि बेड्स की कमी पर हमने केंद्र सरकार से मदद मांगी है। कोरोना से लड़ाई में हमें पहले भी केंद्र सरकार से भी भरपूर सहयोग मिल रहा है। उन्होंने बताया कि बेड्स की संख्या बढ़ाने के लिए उन्हें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से भी बात है।

इस दौरान उन्होने आगे कहा कि दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के लगभग 24,000 नए मामले सामने आए हैं। पॉजिटिविटी रेट भी बढ़कर 24% से ज्यादा हो गया है। स्थिति काफी गंभीर है। दिल्ली में अब ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की कमी होने लगी है।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सभी निजी अस्पतालों को भी चेतावनी देते हुए कहा कि बेड्स उपलब्ध होते हुए भी अगर किसी अस्पताल ने किसी मरीज को बेड देने से मना किया, तो उस अस्पताल पर सख्त एक्शन लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि दवाओं और इंजेक्शन की जमाखोरी या कालाबाजारी करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। हम कुछ दिनों तक स्थिति पर कड़ी नजर रखेंगे। अगर हालात और बिगड़ते हैं, तो हम आपके जीवन को बचाने के लिए जो भी कदम उठाने की जरूरत होगी, हम उठाएंगे।

पिछले 24 घंटे में कोरोना के 19486 नए केस सामने आये हैं, इस दौरान 141 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। वहीं देश की बात करें तो पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2,34,692 नए मामले सामने आए हैं, इस दौरान 1341 लोगों की मौत हुई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...