1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. अरविंद केजरीवाल ने की घोषणा, गोवा में अमित पालेकर होंगे आम आदमी पार्टी का सीएम चेहरा…..

अरविंद केजरीवाल ने की घोषणा, गोवा में अमित पालेकर होंगे आम आदमी पार्टी का सीएम चेहरा…..

आम आदमी पार्टी ने आज भंडारी समाज से आने वाले अमित पालेकर को गोवा में पार्टी का मुख्यमंत्री चेहरा घोषित कर दिया। ‘आप’ संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इसकी औपचारिक घोषणा करते हुए कहा कि गोवा बदलाव चाहता है। अभी तक गोवा के पास विकल्प नहीं था, लेकिन अब आम आदमी पार्टी एक विकल्प है। हमने कहा था कि हम भंडारी समाज से सीएम चेहरा देंगे, तब कुछ लोगों ने हम पर जाति की राजनीति करने का आरोप लगाया।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली/गोवा: आम आदमी पार्टी ने आज भंडारी समाज से आने वाले अमित पालेकर को गोवा में पार्टी का मुख्यमंत्री चेहरा घोषित कर दिया। ‘आप’ संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इसकी औपचारिक घोषणा करते हुए कहा कि गोवा बदलाव चाहता है। अभी तक गोवा के पास विकल्प नहीं था, लेकिन अब आम आदमी पार्टी एक विकल्प है। हमने कहा था कि हम भंडारी समाज से सीएम चेहरा देंगे, तब कुछ लोगों ने हम पर जाति की राजनीति करने का आरोप लगाया। लेकिन हम जाति की राजनीति नहीं कर रहे हैं, बल्कि उन पार्टियों ने जो आज तक जाति की राजनीति की थी, हम उसको खत्म कर रहे हैं। गोवा में सबसे ज्यादा भंडारी समाज के लोग रहते हैं। फिर भी पिछले 60 साल में केवल एक बार ही इस समाज से कोई ढाई साल के लिए सीएम बना था। इन पार्टियों ने आज तक भंडारी समाज के किसी चेहरे को सीएम नहीं बनाया। ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अमित पालेकर ने हर धर्म-जाति के लोगों की सेवा की है और मुझे लगता है कि गोवा को इससे अच्छा सीएम चेहरा नहीं मिल सकता। मैं उम्मीद करता हूं कि गोवा के लोग ‘आप’ को भारी बहुमत देकर अमित पालेकर को सीएम बनाएंगे और हम सब मिलकर नए गोवा का निर्माण करेंगे।

गोवा के लोग देख रहे हैं कि दिल्ली में ‘आप’ की सरकार ने स्कूल-अस्पताल बहुत अच्छे बनाए हैं और बिजली फ्री कर दी है- अरविंद केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज गोवा में पार्टी के मुख्यमंत्री चेहरे का औपचारिक ऐलान किया। ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आज गोवा के डोनापौला में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पार्टी के सीएम चेहरे की घोषणा करते हुए कहा कि नई राजनीति के लिए आज का यह दिन गोवा के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। गोवा के लोग मौजूदा पार्टियों और नेताओं से तंग आ गए हैं। उनके पास विकल्प ही नहीं है। कुछ नेता हैं, जो पूरी राजनीति के अंदर कब्जा किए हुए हैं। पैसे से सत्त्ता और सत्ता से पैसा। सत्ता में आते हैं, तो खूब पैसा कमाते हैं और फिर उस पैसे से दोबारा सत्ता में आते हैं। इसे बदलना है। गोवा बदलाव चाहता है, अभी तक गोवा के पास विकल्प नहीं थे। लेकिन अब गोवा के लोग देख रहे हैं कि किस तरह से एक नई पार्टी दिल्ली के अंदर आई और उन्होंने दिल्ली में शानदार काम किए। इस दौरान मैं गोवा के कोने-कोने में गया हूं। मुझे यह जानकार बहुत खुशी होती है कि गोवा के किसी भी कोने में चले जाइए और किसी भी गरीब से गरीब आदमी से बात कर लीजिए, वो भी कहेगा कि हां, दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने स्कूल और अस्पताल बहुत अच्छे बनाए और बिजली फ्री कर दी। यह तीन चीजें गोवा के कोने-कोने में हर आदमी तक पहुंच चुकी है।

‘आप’ का जो सीएम चेहरा है, वह बेहद ईमानदार है और उसने समाज के लिए बहुत कुछ किया है- अरविंद केजरीवाल

‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी एक नई पार्टी है और इस बार बहुत सारे ऐसे उम्मीदवार को हम टिकट दे रहे हैं, जो कि नए चेहरे हैं और इन्होंने कभी चुनाव नहीं लड़े हैं। ये आम गोवा के लोग हैं, इस बार वो चुनाव लड़ेंगे। आम आदमी पार्टी का गोवा का जो सीएम का चेहरा होगा, वो भी एक नया चेहरा होगा। हमने आपको कहा था कि हम आपको एक ऐसा चेहरा देंगे, जिसके दिल में गोवा बसता है। जिसका दिल गोवा के लिए धड़कता है और जो गोवा के लिए अपनी जान तक देने के लिए तैयार है। एक ऐसा सख्स, जो कि गोवा के सब लोगों को साथ लेकर चलेगा, चाहे वो किसी भी धर्म के हांें, चाहे किसी भी जाति के हों। चाहे वो अमीर हों, चाहे वो गरीब हों, चाहे वो नार्थ गोवा के हों या साउथ गोवा के हों, चाहे वो किसी भी असेंबली में रहते हों, हर किस्म के, हर तबके के लोगों को साथ लेकर चलेगा। वो ऐसा सख्स जो पढ़ा लिखा होगा, चीजों को समझेगा, उसे कोई बेवकूफ नहीं बना पाएगा। ऐसा नहीं है कि अचानक किसी को घर से उठा कर लाए और कहे कि आज से यह अच्छा काम करेगा। हम जिस सख्स को अपनी पार्टी का सीएम चेहरा बनाने जा रहे हैं, उस सख्स ने अभी तक अपनी जिंदगी में समाज के लिए बहुत कुछ किया है। वह सब लोगों को साथ लेकर गोवा के विकास के लिए काम करेगा और गोवा की राजनीति को देखते हुए सबसे महत्वपूर्ण है कि वो ईमानदार होगा।

भंडारी समाज के लोगों ने गोवा की तरक्की में खून-पसीने का योगदान दिया है, फिर उनको क्यों वंचित रखा गया?- अरविंद केजरीवाल

‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गोवा में भंडारी समाज का एक बहुत बड़ा हिस्सा है और उनके मन में अन्याय का एक भाव और गहरी पीड़ा है। गोवा के अंदर सबसे ज्यादा भंडारी समाज के लोग रहते हैं। 30 से 40 फीसद लोग भंडारी समाज से हैं। 1961 में गोवा स्वतंत्र हुआ था और तब से लेकर आज तक 60 साल में केवल एक बार भंडारी समाज से कोई व्यक्ति ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री बना था। इस समाज के अंदर बहुत पीड़ा है कि हमारे किसी व्यक्ति को सीएम क्यों नहीं बनाया जाता है? हमने कहा था कि हम भंडारी समाज से सीएम चेहरा देंगे। इस पर कुछ लोगों ने हम पर आरोप लगाया कि जाति की राजनीति कर रहे हैं। ऐसा नहीं है। हम जाति की राजनीति नहीं कर रहे हैं। उन पार्टियों ने जो आज तक जाति की राजनीति की थी, हम उसको खत्म कर रहे हैं। हम उस अन्याय के भाव को खत्म कर रहे हैं। उन पार्टियों ने आज तक भंडारी समाज से किसी चेहरे को सीएम नहीं बनाया। यह कह कर कि भंडारी नहीं बन सकता है, योग्य नहीं है। भंडारी समाज के लोगों ने गोवा की तरक्की में खून पसीने का योगदान दिया है। भंडारी समाज के लोग इंजीनियर हैं, डॉक्टर हैं, पायटल हैं, कौन सा ऐसा क्षेत्र है, जिसमें उन्होंने गोवा की तरक्की में हिस्सा नहीं लिया है। फिर उनको क्यों वंचित रखा गया, उनको क्यों अलग रखा गया। इसको भी आज हम इस घोषणा से इस अन्याय को दूर करने जा रहे हैं। मुझे आज आम आदमी पार्टी की तरफ से अमित पालेकर को आम आदमी पार्टी का सीएम चेहरा ऐलान करने पर बेहद खुशी हो रही है।

अमित पालेकर ने गोवा की विरासत को बचाने के लिए आमरण अनशन किया और अपनी जान दांव पर लगा दी- अरविंद केजरीवाल

‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अमित पालेकर पढ़े लिखे हैं। इन्होंने समाज के लिए बहुत कुछ किया है। गोवा का बच्चा-बच्चा इनको जानता है। फिलहाल में इन्होंने कोरोना के वक्त बहुत योगदान दिया है और लोगों की बहुत सेवा की है। हर जाति और हर धर्म के लोगों की इन्होंने सेवा की है। अभी दिसंबर के महीने में जब एक ओल्ड गोवा में किश्चियन समाज के लोगों को एक मुद्दा सबसे ज्यादा प्रभावित करता था, उन्होंने यह नहीं देखा कि कौन सी जाति-धर्म से लोग हैं। उन्होंने उस मुद्दे को लेकर आमरण अनशन किया। गोवा की विरासत को बचाने के लिए उन्होंने अपनी जान दांव पर लगा दी। अमित पालेकर एक नया चेहरा हैं और अभी तक इन्होंने कभी राजनीति नहीं की है। मुझे लगता है कि इससे अच्छा आज की तारीख में गोवा को सीएम चेहरा नहीं मिल सकता है। मैं उम्मीद करता हूं कि गोवा के लोग आम आदमी पार्टी को भारी बहुमत देकर अमित पालेकर को सीएम बनाएंगे और हम सब लोग मिलकर एक नए गोवा का निर्माण करेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...