Home देश दिल्ली पुलिस ने मनाया स्वच्छता पखवाड़ा, सप्ताह में 2 घंटे करेंगे अपने थानों की सफाई

दिल्ली पुलिस ने मनाया स्वच्छता पखवाड़ा, सप्ताह में 2 घंटे करेंगे अपने थानों की सफाई

20 second read
0
44
Delhi Police observed cleanliness fortnight, will clean its police stations 2 hours a week

भारत सरकार द्वारा देश भर में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा जिसमें देश का हर कोई नागरिक बढ़ चढ़ हिस्सा ले रहा है। दिल्ली के शाहदरा पुलिस ने इस अभियान को आगे बढ़ाते हुए गुरुवार को स्वच्छता पखवाड़ा मनाया और इस स्वच्छता पखवाड़ा के तहत यमुना किनारे की सफाई की है।

वहीं इस कार्यक्रम में ज्वाइंट सीपी आलोक कुमार और डीसीपी शहादरा सिद्दार्थ जैन सहित कई लोग मौजूद रहें। ज्वाइंट सीपी ने कहा कि, दिल्ली पुलिस लोगों की सुरक्षा के साथ स्वच्छता के लिए तत्पर है इसकी शुरुआत हम सप्ताह में 2 घंटे अपने थानों की सफाई से करेंगे। वहीं, पी के आचार्य ने कहा कि दिल्ली पुलिस का ये काम काफी सराहनीय है।

इस बीच हमारी संवाददाता नीतू झा ने इस कार्यक्रम के दौरान वहां पर मौजूद लोगों से बातचीत की और स्कूली छात्रों से भी बात की। छात्रों ने बताया कि, उन्हें इस कार्यक्रम का हिस्सा बनकर बहुत खुशी हुई है, और वह घर और स्कूल में गंदा नहीं करेंगे और अपने आस-पास साफ-सुथरा रखेंगे।

आपको बता दें कि, स्वच्छ भारत अभियान भारत सरकार द्वारा चलाया गया सबसे महत्वपूर्ण स्वच्छता अभियान है स्वच्छता के जन अभियान की अगुवाई करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने देश की जनता को महात्मा गांधी के स्वच्छ वातावरण वाले भारत के निर्माण के सपने को साकार करने के लिए प्रेरित किया था।

Share Now
Load More In देश
Comments are closed.