Home देश कोटा में बच्चों की मौत का आंकड़ा पहुंचा 104 , आज करेंगी स्वास्थय मंत्रालय की टीम अस्पताल का दौरा

कोटा में बच्चों की मौत का आंकड़ा पहुंचा 104 , आज करेंगी स्वास्थय मंत्रालय की टीम अस्पताल का दौरा

38 second read
0
111

राजस्थान के कोटा में बच्चों की मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है। कोटा में हो रही मौतों का आंकड़ा अब 104 तक पहुंच चुका है, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की एक विशेष टीम राजस्थान के कोटा स्थित जे.के. लोन हॉस्पिटल भेजी गई है। इस टीम में जोधपुर एम्स के विशेषज्ञ डॉक्टर, स्वास्थ्य, वित्त और क्षेत्रीय निदेशक शामिल होंगे।

इस मामले पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बताया कि उन्होंने इस बारे में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत से बात की है। जानकारी के अनुसार, केंद्र सरकार ने राजस्थान सरकार को बच्चों के इलाज में हर संभव मदद देने का भरोसा दिया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने राजस्थान के मुख्यमंत्री से और अधिक वित्तीय सहायता दिए जाने की पेशकश की है। डॉ. हर्ष वर्धन ने राजस्थान सरकार से कहा कि जरूरत होने पर राजस्थान सरकार वित्तीय सहायता के लिए केंद्र को प्रस्ताव भेज सकती है।

बता दें कि योगी ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘(राजस्थान के) कोटा में करीब 100 मासूमों की मौत बेहद दुःखद और हृदय विदारक है। माताओं की गोद उजड़ना सभ्य समाज, मानवीय मूल्यों और संवेदनाओं पर धब्बा है।’’उन्होंने कहा, ‘‘अत्यंत क्षोभ है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा महिला होकर भी माताओं का दुःख नहीं समझ पा रहीं।

Share Now
Load More In देश
Comments are closed.