1. हिन्दी समाचार
  2. क्राइम
  3. नाले के पास बच्चे को फेंक फरार हुए मां-बाप? बिल्लियों ने बचाई जान…

नाले के पास बच्चे को फेंक फरार हुए मां-बाप? बिल्लियों ने बचाई जान…

मुंबई के एक शहर में पुलिस ने एक बच्चे को नाले के पास बरामद किया है। पुलिस ने फौरन बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां बच्चा सुरक्षित और ठीक हो रहा है।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : ‘जाको राखे साइयां मार सके न कोय’ ये कहावत तो आपने कई बार सुनी होगी। जिसका ताजा उदाहरण एक बार फिर देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में देखने को मिला। जहां कुछ बिल्लियों ने एक नवजात बच्चे की जान बचाई। दरअसल मुंबई के पंतनगर इलाके में एक नवजात नाले में बह रहा था। उसे देख बिल्लियां जोर-जोर से बोलने लगी। जिसने लोगों का ध्यान उस ओर खिंचा।

बिल्लियों की आवज सुनकर मौके पर मौजूद लोगों ने देखा की एक नवजात बच्चा नाले में बह रहा है। इस बात की जानकारी उन्होंने पुलिस को दी। मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने मौके पर पहुंचकर नवजात को नाले से निकाला और अस्‍पताल ले जाकर उसकी जान बचाई। इस घटना के सामने आने के बाद मुंबई पुलिस की सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है।

पुलिस टीम ने बच्‍चे को नाले से बाहर निकाला और उसे राजावाड़ी अस्‍पताल ले जाया गया। वहां उसका इलाज किया जा रहा है। हालांकि अब नवजात खतरे से बाहर है और ठीक हो रहा है। पुलिस ने ट्वीट में नवजात की फोटो भी साझा की है।

हालांकि अभी तक बच्‍चे के मां-बाप या उन लोगों की पहचान नहीं हो पाई है, जिन्‍होंने उसे नाले में छोड़ा था। इस संबंध में पुलिस जांच कर रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...