1. हिन्दी समाचार
  2. क्राइम
  3. पति-पत्नी के झगड़े का खौफनाक अंजाम, पहले जिगर के टुकड़ों को कुएं में फेंका फिर कूद गई मां

पति-पत्नी के झगड़े का खौफनाक अंजाम, पहले जिगर के टुकड़ों को कुएं में फेंका फिर कूद गई मां

Horrible result of husband and wife quarrel; पति-पत्नी के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि महिला ने अपने जिगर के टुकड़ों के साथ सुसाइड कर ली। इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। महिला के भाई ने ससुरालियों पर लगाया गंभीर इल्जाम।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : पति-पत्नी के बीच विवाद को लेकर आपने ऐसे कितनी खबरें पढ़ी होगी, जिसमें विवाद बढ़ जानें के कारण दोनों के बीच अलग होने की नौबत तक आ जाती है। वहीं कई बार विवाद से आजिज आकर वे आत्मघाती कदम भी उठा लेते है। एक ऐसा ही मामला पटना के रानीतालाब थाना क्षेत्र से सामने आया है। जहां एक पति-पत्नी के बीच विवाद इतना बढ़ गया की एक मां ने अपने जिगर के टुकड़ों के साथ आत्महत्या कर ली।

घटना की सूचना पर पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। महिला की उम्र 28 साल थी। दोनों बच्चों में आयुष कुमार की उम्र दो वर्ष, जबकि अंकित तीन माह का था। कुछ समय से महिला की अपने पति से अनबन चल रही थी। उधर, महिला के घर वालों ने ससुरालियों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। फिलहाल मामले में एफआईआर दर्ज नहीं हुई है।

अज्ञात महिला की हुई पहचान

महिला की पहचान रानीतालाब थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर मठिया गांव निवासी लाला यादव की पुत्री निशा देवी के रूप में हुई है। उसकी शादी दुल्हिन बाजार थाना क्षेत्र के हरेरामपुर गांव के दिनेश यादव के पुत्र नीरज कुमार के साथ हुई थी। रविवार को वह अपने मायके से बिक्रम आई थी। घटना की सूचना मिलते ही निशा के मायके वाले बिक्रम थाने पहुंचे।

ट्रक की आड़ लेकर कुएं तक पहुंची महिला

घटना के बारे में कहा जाता है कि सवा बारह बजे महिला अपने दोनों बच्चों को लेकर कुएं के पास पहुंची। आसपास ट्रक लगा था। ट्रक की आड़ लेकर महिला कुएं तक पहुंची। बगल के सैलून वाले ने बताया कि महिला को ट्रक के पीछे उसने जाते हुए देखा था। वह समझा कि शौच आदि के लिए जा रही है। धर्म कांटा का कर्मचारी कुएं के बगल में स्थित चापाकल पर पानी पीने गया तो उसकी नजर कुएं के नीचे महिला की चप्पल पर पड़ी। वह नजदीक जाकर कुएं में झांका तो सन्न रह गया।

पानी की सतह पर उतरा रहे थे दोनों बच्चे

पानी की सतह पर दोनों बच्चे उतरा रहे थे। घटना की सूचना पर घटनास्थल पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। पुलिस को घटना की जानकारी मिली तो थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। तीनों के शव को ग्रामीणों के सहयोग से कुएं में सीढ़ी लगाकर निकाला गया। उसके बाद शवों को घंटों शिनाख्त के लिए रखा गया। शाम छह बजे शव की शिनाख्त हो पाई। थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि शाम को तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए एम्स पटना में भेज दिया गया है।

महिला के भाई ने लगाया ये आरोप

महिला के भाई प्रद्युम्न कुमार ने पुलिस को बताया कि उसकी बहन को ससुराल वाले दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। छठ के पूर्व भी बहन को मारने का प्रयास किया गया था। महिला ने इसकी सूचना अपने पिता को दी थी। इसके बाद पिता उसे मायके ले आये था। इस दौरान शनिवार की रात महिला की पति से मोबाइल पर झगड़ा भी हुआ। भाई के अनुसार उसके बड़े भांजे की तबीयत खराब थी, जिसे दिखाने के पति नीरज कुमार ने महिला को बच्चे के साथ बिक्रम आने को कहा था। बिक्रम आने के बाद यह घटना घटी।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना

अपने दोनों बच्चों को कुएं में फेंकने के बाद खुद उसमें कूद कर जाने देने की पूरी घटना का फुटेज धर्मकांटे पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। इसका वीडियो घटना के चंद मिनटों के बाद ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिससे इलाके में सनसनी फैल गई।

मृत महिला के पिता लाला यादव पोस्टमार्टम के लिए एम्स गये हैं। सोमवार को उनके आने के बाद इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। फिलहाल मामले की जांच की जा रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...