1. हिन्दी समाचार
  2. क्राइम
  3. संतान पैदा करने की दवा देने के बहाने महिलाओं से दुष्कर्म करता था तांत्रिक, पति ने सरेआम काट दिया…

संतान पैदा करने की दवा देने के बहाने महिलाओं से दुष्कर्म करता था तांत्रिक, पति ने सरेआम काट दिया…

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : देश में शिक्षा का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है, इसके बावजूद भी लोग अंधविश्वास के जाल से बाहर नहीं निकल पा रहे है। एक ऐसा ही मामला यूपी के गाजियाबाद का है, जहां एक तांत्रिक के चक्कर में एक महिला आ गई। इस दौरान तांत्रिक ने महिला को दवा देने के बहाने अपने घर को बुलाया और उसके साथ दुष्कर्म करने की कोशिश की। हालांकि जब इस मामले की जानकारी उसके पति को मिला तो उसने सरेआम तांत्रिक को काट डाला।

पूरा मामला गाजियाबाद के मुरादनगर थाना गांव जलालपुर का है, जहां 19 फरवरी को दिनदहाड़े हुई तांत्रिक आस मोहम्मद की हत्या के मामले का पुलि रविवार को खुलासा कर दिया। हत्यारोपी ने पुलिस को बताया कि आस मोहम्मद ने तंत्र विद्या के बहाने उसकी पत्नी से दुष्कर्म करने की कोशिश की थी। इसका बदला लेने के लिए उसने नूरगंज चौराहे पर सरेआम तांत्रिक को काट डाला था।

आरोपी का कहना है कि मृतक आस मोहम्मद तंत्र विद्या और संतान पैदा करने की दवा देने के बहाने महिलाओं से दुष्कर्म करता था। आपको बता दें कि पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर आलाकत्ल तलवार और बाइक बरामद कर ली है।

एसपी ग्रामीण डॉ. ईरज राजा के अनुसार, हत्या के आरोपी ने बताया कि उसकी पत्नी का तांत्रिक आस मोहम्मद के पास आना-जाना था। तांत्रिक ने तंत्र क्रिया के दौरान उसकी पत्नी से दुष्कर्म का प्रयास किया था। इसकी जानकारी पत्नी ने पति को दी थी। पत्नी की बात सुनकर आरोपी घर में रखी तलवार निकाल कर आस मोहम्मद के घर पहुंचा। वहां आस मोहम्मद के न मिलने पर वह चौराहे पर खड़े होकर उसका इंतजार करने लगा और जैसे ही आस मोहम्मद अपना ई-रिक्शा लेकर वहां से निकला तो आरोपी उसे बाल पकड़कर रिक्शे से खींच लिया।

चौराहे पर तलवार से काटकर तांत्रिक की हत्या कर दी। इसके बाद आरोपी वहां से बाइक लेकर फरार हो गया था। एसपी ग्रामीण ने बताया कि गांव में रहने वाले आरोपी का घर बाहरी इलाके में है। बदमाशों और चोरों के डर व परिवार की सुरक्षा के लिए उसने तलवार बनवाकर घर में रखी हुई थी।

वहीं मुरादनगर एसएचओ अमित काकरान ने बताया कि तांत्रिक हत्याकांड में सर्विलांस से पुलिस को कोई खास मदद नहीं मिली। हालांकि घटना के बाद भागते वक्त आरोपी की फुटेज सीसीटीवी में आ गई थी, लेकिन उसके भागने की दिशा नहीं मिल पा रही थी। दिशा जानने के लिए पुलिस ने 70 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली।

फुटेज देखकर पुलिस ने आरोपी की बाइक की पहचान कर ली थी। साथ ही मृतक के बेटे की मदद से पुलिस ने आरोपी का स्केच बनवाया था। बाइक की जानकारी और आरोपी का स्केच दिखाकर मुखबिरों से मदद ली गई। जिसके बाद पुलिस आरोपी तक पहुंच पाई। एसएचओ ने बताया कि आरोपी मोबाइल का इस्तेमाल नहीं करता है। इस कारण ज्यादा दिक्कत आई।

आपको बता दें कि पुलिस को मृतक आस मोहम्मद के घर से छानबीन के दौरान एक डायरी मिली है, जिसमें उर्दू में तंत्र विद्या का जिक्र है और यूनानी व देशी दवाइयों के बारे में लिखा हुआ है। बताया गया कि आस मोहम्मद महिलाओं का इलाज करने के बहाने उनके साथ दुराचार भी करता था। 50 से अधिक महिलाओं के साथ दुष्कर्म किए जाने की बात भी पुलिस के सामने आई है। जांच में पुलिस को पता चला है कि आस मोहम्मद की क्षेत्र के अन्य तांत्रिकों से कारोबारी रंजिश थी।

क्षेत्र के ही एक अन्य तांत्रिक मुस्तकीम ने आरोपी को बताया था कि आस मोहम्मद ने उसकी पत्नी पर घाल छोड़ रखी है, जिसके चलते वह कुछ दिनों में ही मर जाएगी। साथ ही उसने सलमान से कहा था कि तंत्र विद्या के कारण ही उसका और पत्नी का विवाद रहता है। एसपी ग्रामीण का कहना है कि आरोपी की पत्नी ऊपरी बीमारी का इलाज कराने के लिए पूर्व में मुस्तकीम के पास जाया करती थी, लेकिन बाद में उसने आस मोहम्मद के पास जाना शुरू कर दिया था। पुलिस घटना में मुस्तकीम की संलिप्तता के बारे में भी जांच कर रही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...