1. हिन्दी समाचार
  2. क्राइम
  3. शर्मनाक : दलित महिला को अकेली पाकर घर में घुसा कांस्टेबल, आधी रात में किया बलात्कार; पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

शर्मनाक : दलित महिला को अकेली पाकर घर में घुसा कांस्टेबल, आधी रात में किया बलात्कार; पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

Shameful: Constable entered house after finding Dalit woman alone, raped in midnight; राजस्थान के बाड़मेर जिले में एक कांस्टेबल ने दलित महिला के घर में घुसकर जबरन उसके साथ बलात्कार किया। महिला की चीख पुकार की आवाज सुनकर आस-पास के लोग और अन्य परिजन जाग गए और उन्होंने पुलिस कांस्टेबल की पिटाई कर दी।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : दलित महिला को घर में अकेली पाकर थाने में तैनात एक कांस्टेबल जबरन घर में घुस आया और उसके साथ बलात्कार की। इस दौरान उस कांस्टेबल ने उस महिला के खिलाफ कई आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया। महिला की चीखने और चिल्लाने की आवाज सुनकर अन्य परिजन आ गए और उन्होंने आरोपी को पकड़ लिया। इसके बाद उसकी पिटाई कर कपड़े उतार दिए। पुलिस ने आरोपी कांस्टेबल के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर दिया है।

जानिए कहा का है मामला

आपको बता दें कि ये मामला राजस्थान (Rajasthan) में सरहदी जिले बाड़मेर (Barmer) का है। यहां एक पुलिस कांस्टेबल (Police Constable) ने दलित महिला (Dalit woman) के घर में घुसकर रेप (Rape) किया है। महिला के चीखने-चिल्लाने की आवाजें सुनकर परिजन जाग गए। उन्होंने मौके पर ही कांस्टेबल को पकड़ लिया और हाथ-पैर बांधकर जमकर पिटाई कर दी। इससे आरोपी कांस्टेबल घायल हो गया, उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। पीड़िता ने कांस्टेबल के खिलाफ शिकायत की है। मामले में आरोपी को विभाग ने सस्पेंड कर दिया।

आरोपी कांस्टेबल की जमकर पिटाई कर दी

जानकारी के मुताबिक आरोपी कांस्टेबल का नाम सुल्तान सिंह है। वह बाड़मेर जिले के शिव थाने में तैनात था। सोमवार रात दलित महिला घर में अकेली थी। आरोपी को पता चला तो वह मौका पाकर अंदर घुस गया और जान से मारने की धमकी देकर महिला के साथ रेप किया। इस दौरान पीड़िता के चिल्लाने पर पास के घर में सो रहे अन्य परिजन की नींद खुल गई। उन्होंने मौके पर ही आरोपी कांस्टेबल को पकड़ लिया और हाथ-पैर बांधकर उसकी जमकर पिटाई कर दी। उसके कपड़े उतार कर गांव में बैठा दिया। बाद में घायल कांस्टेबल को बाड़मेर के जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

रेप और एससी-एसटी ऐक्ट के तहत पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि कांस्टेबल सुल्तान सिंह रात 2 बजे उसके घर में घुसा था। उसने धमकाकर रेप किया और जातिसूचक शब्दों से अपमानित किया। शिव थानाधिकारी लील सिंह का कहना है कि विवाहिता ने कांस्टेबल के खिलाफ दुष्कर्म और एससी-एसटी ऐक्ट के तहत केस दर्ज कराया है। मामले की जांच उप अधीक्षक आनंद सिह को सौंपी गई है।

बाड़मेर एसपी, आनंद शर्मा ने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा लग रहा है कि कांस्टेबल के महिला के साथ संबंध हैं। इस वजह से वह उसके घर में गया। जब परिजन ने दोनों को साथ में देखा तो कांस्टेबल की पिटाई कर दी। मामले में डीएसपी जांच कर रहे हैं।

राजस्थान पुलिस पर पहले भी लग चुके आरोप

राजस्थान पुलिस पर इस तरह के पहले भी दाग लग चुके हैं। कई पुलिसकर्मी रेप के आरोप में जेल की हवा खा रहे हैं। अलवर में एक पीड़िता से थाना परिसर में बने सरकारी क्वार्टर में ही रेप की वारदात हुई थी। वहीं, पिछले दिनों ब्यावर के तत्कालीन पुलिस उपाधीक्षक हीरालाल सैनी का एक महिला कांस्टेबल के साथ स्विमिंग पूल में नहाते हुए अश्लील वीडियो वायरल हुआ था। उस वीडियो में हीरालाल और महिला कांस्टेबल ने अश्लीलता की सारी हदें पार कर दी थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...