1. हिन्दी समाचार
  2. क्राइम
  3. …वो रहम की भीख मांगता रहा, लेकिन पीट-पीटकर मार डाला, पानी पिला-पिलाकर दी मौत

…वो रहम की भीख मांगता रहा, लेकिन पीट-पीटकर मार डाला, पानी पिला-पिलाकर दी मौत

He kept begging for mercy, but was beaten to death, died by drinking water; आपसी रंजिश को लेकर हरियाणा के कुछ युवकों ने एक दलित युवक की पीट-पीटकर जान ले ली। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी विक्की उर्फ फुकरा को गिरफ्तार कर लिया है। बाकी की तालाश जारी है।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : “वो रहम की भीख मांगता रहा, लेकिन पीट-पीटकर मार डाला, पानी पिला-पिलाकर दी मौत”.. ये घटना है हरियाणा का। जहां कुछ आरोपियों ने आपसी रंजिश के चलते एक दलित छात्र पर हमलावर उसे पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस ने 6 से अधिक लोगों पर केस दर्ज किया।

आपको बता दें कि, यह दिल दहला देने वाली घटना चार दिन पुरानी बताई जा रही है। लेकिन सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद मामला अब सामने आया है। मृतक छात्र  गौरव यादव मूलरूप से महेन्द्रगढ़ जिले के गांव बवाना का रहने वाला था। वह 9 अक्टूबर की महेन्द्रगढ़ से बाइक पर अपने घर लौट रहा था। इसी दौरान उसे गांव के ही करीब 10 युवकों ने बीच रास्ते में रोक लिया। जहां उसकी लाठी-डंडों पीट-पीटकर हत्या कर दी। हैरानी की बात यह है कि इस दौरान एक युवक यह वीडियो भी बनाते दिखा।

बता दें कि गौरव आरोपियों के सामने हाथ जोड़कर रहम की भीख मांगता रहा, लेकिन आरोपी बंद होने की बजाए और तेज लाठी-डंडों की बौछार करते रहे। इतना ही नहीं आरोपी बीच-बीच में गौरव को पानी पिलाते रहे, ताकि उसकी जल्दी मौत ना हो। हैवान चाहते थे कि वह तड़प-तड़पकर दम तोड़े।

आरोपी गौरव को पीटते हुए एक होटल के पास लेकर पहुंचे। जहां उसे पीना पिलकार बेरहमी से फिर पीटा। इसके बाद उसे बेसुध हालत में छोड़कर भाग गए। राहगीरों ने जब पीड़ित को देखा तो परिजनों को इसकी सूचना दी। जहां वह उसे लेकर अस्पताल पहुंचे, लेकिन कुछ देर बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

पुलिस जांच में सामने आया है कि हत्या और मॉब लिंचिंग का यह पूरा मामला आपसी रंजिश से जुड़ा हुआ है। परिजनों ने बताया कि 15 सितंबर को इलाके में देवी जागरण हो रहा था। इसी दौरान गौरव और रवि उर्फ लंगड़ा के युवक की किसी बात पर लेकर कहासुनी हुई थी। उस दौरान भी रवि ने गौरव की पिटाई की थी। जिसका वीडियो भी वायरल हुआ था। इसी बात का बदला लेने के लिए आरोपी ने करीब 20 दिन बाद गौरव को मारने की प्लानिंग की और अपने दोस्तों के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दे दिया।

बता दें कि पुलिस  महेन्द्रगढ़ पुलिस ने इस मामले में अब तक 6 से ज्यादा लोगों पर हत्या का केस दर्ज लिया है। वहीं एक आरोपी विक्की उर्फ फुकरा को गिरफ्तार भी कर लिया है। बाकी की तालाश जारी है। आरोपी विक्की से फिलहाल पूछताछ जारी है, उसे कोर्ट में पेश किया गया था, जहां अदलात ने दो दिन की रिमांड पर भेजा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...