1. हिन्दी समाचार
  2. क्राइम
  3. शर्मनाक : पत्नी को दो लाख रुपये बेचकर पति ने खरीद लिया महंगा स्मार्टफोन, 2 महीने पहले ही हुई थी शादी

शर्मनाक : पत्नी को दो लाख रुपये बेचकर पति ने खरीद लिया महंगा स्मार्टफोन, 2 महीने पहले ही हुई थी शादी

Embarrassing: Husband bought expensive smartphone after selling two lakh rupees to his wife; बेलपाड़ा थाना प्रभारी बुलु मुंडा ने बताया कि नाबालिग किशोर सोशल मीडिया के जरिए 24 साल की लड़की के संपर्क में आया और दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया जिसके बाद दोनों के परिवार पारंपरिक तरीके से उनकी शादी कराने पर राजी हो गए।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली: राजस्थान के बेलपाड़ा थाना क्षेत्र से एक ऐसा शर्मनाक मामले सामने आया है, जिसे सुनकर हर कोई हैरान है, की कोई शख्स स्मार्टफोन के लिए अपनी पत्नी को बेच सकता है। लेकिन ये सच है। आपको बता दें कि इस मामले में पुलिस ने एक 17 वर्षीय किशोरी को गिरफ्तार कर लिया है। जिसने अपनी शादी के दो महीने बाद ही पत्नी को 1 लाख 80 हजार रुपये में बेच दिया।

आपको बता दें कि आरोपी किशोर ओडिशा के बोलांगीर जिले का रहने वाला है। बेलपाड़ा थाना प्रभारी बुलु मुंडा ने बताया कि नाबालिग किशोर सोशल मीडिया के जरिए 24 साल की लड़की के संपर्क में आया और दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया जिसके बाद दोनों के परिवार पारंपरिक तरीके से उनकी शादी कराने पर राजी हो गए।

शादी के ठीक दो महीने बाद किशोर ने कुछ आर्थिक समस्याओं का हवाला देते हुए अपनी पत्नी को अपने साथ रायपुर जाने के लिए ईंट भट्ठे में काम करने और एक साथ कमाने के लिए कहा लेकिन इसके बजाय वह अपनी पत्नी को राजस्थान के एक गांव में ले गया।

55 वर्षीय शख्स को पत्नी को बेचा

खबरों की मानें तो, अगस्त में दंपति एक ईंट भट्टे में काम करने के लिए रायपुर और झांसी के रास्ते राजस्थान गए। हालांकि अपनी नई नौकरी के कुछ दिनों बाद किशोर ने अपनी पत्नी को बारां जिले के एक 55 वर्षीय व्यक्ति को एक लाख 80 हजार रुपये में बेच दिया।

अपनी पत्नी को बेचने के बाद किशोर ने खाने पर बहुत खर्च किया और उस पैसे से महंगा स्मार्टफोन भी खरीदा और अपने पिता को ओडिशा में घर वापस बुला लिया। वही उसने लड़की पर आरोप लगाया कि वह किसी के साथ भाग गई है। लड़की के परिवार ने उसकी कहानी नहीं मानी और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने उसके कॉल रिकॉर्ड की जांच की और उसकी कहानी में कुछ गड़बड़ी पाई।

शिकायत के आधार पर मामले की जांच के लिए बोलांगीर के एसपी नितिन कुसालकर ने टीम गठित की थी। एसपी ने बताया कि हमने उससे पूछताछ की और पता चला कि उसने अपनी पत्नी को बेच दिया है। लड़की का पता लगाने के लिए बोलांगीर से एक टीम राजस्थान गई थी।

लड़की को छुड़ाने के लिए करनी पड़ी मशक्कत

ओडिशा से पुलिस टीम को बारां गांव पहुंचने के बाद लड़की को छुड़ाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी क्योंकि ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया और लड़की को पुलिस के साथ जाने देने के मूड में नहीं थे। 55 वर्षीय व्यक्ति ने कहा कि हमने उसे एक लाख 80 रुपये में खरीदा है।

हालांकि राजस्थान पुलिस कर्मियों के सहयोग से ओडिशा की टीम लड़की को निकटतम पुलिस स्टेशन ले जाने में सफल रही। लड़की से पूछताछ करने पर बताया कि वह ओडिशा में अपने माता-पिता के पास वापस जाना चाहती है। उसके बाद ही ग्रामीण उसे जाने के लिए राजी हुए।

हालांकि किशोर ने दावा किया कि उसने अपनी पत्नी को नहीं बेचा बल्कि उसने उसे 60 हजार रुपये में गिरवी रख दिया था। उन्होंने कहा कि उन्हें पैसों की जरूरत है क्योंकि उन्हें दिल की कुछ समस्याएं हैं और उन्हें सर्जरी की जरूरत है। 17 वर्षीय किशोर को शुक्रवार को किशोर न्यायालय में पेश कर सुधार गृह भेज दिया गया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...