1. हिन्दी समाचार
  2. क्राइम
  3. आंध्र प्रदेश में भारी बारिश के कारण में तबाही, अनंतपुर जिले में इमारत गिरने से 3 बच्चों समेत चार की मौत

आंध्र प्रदेश में भारी बारिश के कारण में तबाही, अनंतपुर जिले में इमारत गिरने से 3 बच्चों समेत चार की मौत

Devastation due to heavy rains in Andhra Pradesh; आंध्र प्रदेश में भारी बारिश ने मचाई तबाही। अनंतपुर जिले में गिरी 3 मंजिला इमारत। इमारत गिरने से 3 बच्चों समेत चार की मौत।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : आंध्र प्रदेश में बेमौसम आई बारिश ने कई जिलों में तबाही मचा रखा है। इस कारण अनंतपुर जिले के कादिरी कस्बे में एक पुरानी 3 मंजिला इमारत गिर गई। इस इमारत के गिरने से 3 बच्चों समेत एक वृद्ध महिला की मौत हो गई। मकान गिरने की घटना की जानकारी जैसे ही पुलिस को मिली तुरंत राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। इमारत के मलवे में अभी चार लोगों के फंसे होने की आशंका है। इस बात की जानकारी अंचल निरीक्षक सत्यबाबू ने दी।

बता दें कि शुक्रवार को रायलसीमा के तीन जिलों और एक दक्षिणी तटीय जिले में 20 सेंटीमीटर तक भारी बारिश होने से भयंकर तबाही हुई है। बारिश के कारण घटित घटनाओं में कम से कम 12 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं कडप्पा जिले में अब भी 10 से अधिक लोग लापता हैं। वायुसेना, एसडीआरएफ और अग्निशमन विभाग के कर्मियों की ओर से राहत और बचाव कार्य चलाए जा रहे हैं।

 

राज्य में भारी बारिश के कारण बने बाढ़ की स्थिति को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी से फोन पर बात की और स्थिति के बारे में जानकारी ली। बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने राज्य को सभी सहायता पहुंचाने का वादा किया। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जानकारी दी गई है कि सीएम आज बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे।

भारी बारिश के कारण उफनती नदियों और नहरों से कई इलाकों में बाढ़ का पानी घुस गया है। कई जगहों पर सड़कें टूट गई हैं। भारी बारिश के कारण जनजीवन पटरी से उतर गया है। बारिश के कारण उड़ान सेवाओं पर भी असर देखने को मिल रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...