1. हिन्दी समाचार
  2. क्राइम
  3. बारात में नाच देखने के लिए स्टेज पर हुआ विवाद, एक की मौत, दूल्हे के पिता समेत 10 लोग घायल

बारात में नाच देखने के लिए स्टेज पर हुआ विवाद, एक की मौत, दूल्हे के पिता समेत 10 लोग घायल

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: देश में कोरोना के दूसरे लहर के कहर से हाहाकार मचा हुआ है, लोगो के दम तोड़ने का सिलसिला लगातार जारी है। इसी बीच गुरुवार को बिहार के रोहतास जिले से एक ऐसी मामला सामने आया है, जिसे जानकर आप भी दंग रह जायेंगे। यहां के नासरीगंज के यादव टोला में गुरुवार की रात बारात आई थी। बरात में नाच देखने के दौरान स्टेज पर नचनियां के साथ नाचने को लेकर विवाद हो गया। विवाद इतना बड़ गया कि बराती व सराती के बीच जमकर लाठी डंडे चलेने लगे। इस विवाद में बराती पक्ष के एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वहीं दूल्हे के पिता समेत 10 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

आपको बता दें कि विवाद में अपनी जान गंवाने  45 वर्षीय ददन सिंह काराकाट थाना क्षेत्र के नोखपरासी का रहने वाला थे। घायलों का पीएचसी में उपचार किया गया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सासाराम सदर अस्पताल भेज दिया। वहीं दूल्हे के पिता ने नौ नामजद समेत 20 अज्ञात के विरूद्ध हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई है।

विवाद में घटना होने से बराती दूल्हा को साथ ले बिना विवाह सम्पन्न कराए अपने गांव लौट गए। पुलिस ने लड़की के पिता दूधनाथ सिंह व एक अन्य शख्स लाल बहादुर सिंह को गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष सुभाष कुमार ने बताया कि दूल्हे के पिता ने प्राथमिकी दर्ज कराई है।

आपको बता दें कि द्वारपूजा के बाद बाराती अपने शामियाने में लले आए। वहां नाच हो रहा था। इसी बीच स्टेज से सटे कुर्सी लगाए कुछ सराती पक्ष के लोग स्टेज पर चढ़कर नर्तकियों के साथ नाचने लगे। नाच में बाधा न डालने के लिए उनलोगों को समझाते हुए उतरने के लिए कहा गया। इसपर वे लोग उग्र हो गए और मारपीट करने लगे।

वहीं लड़की के पिता दूधनाथ सिंह की मानें तो रात लगभग आठ बजे बरात आई, उनका भव्य स्वागत किया गया। जयमाल भी हुआ, लेकिन कहां से विवाद हुआ इसकी उन्हें कोई जानकारी नहीं है। थानाध्यक्ष ने बताया कि बराती पक्ष एवं सराती दोनों पक्षों ने कोविड नियमों का उल्लंघन किया है। आयोजन की कोई सूचना थाने को नहीं दी गई थी।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...