1. हिन्दी समाचार
  2. क्राइम
  3. झारखंड पुलिस की बड़ी कामयाबी, PLFI के एरिया कमांडर बंधना टोपनो को किया गिरफ्तार; जंगल से धर दबोचा…

झारखंड पुलिस की बड़ी कामयाबी, PLFI के एरिया कमांडर बंधना टोपनो को किया गिरफ्तार; जंगल से धर दबोचा…

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : झारखंड (Jharkhand) पुलिस को चाईबासा (Chaibasa) जिले में उस वक्त बड़ी कामयाबी हासिल हुई, जब उन्होंने बृहस्पतिवार को पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट आफ इंडिया (People’s Liberation Front of India) के ‘एरिया कमांडर’ बंधना टोपनो (Bandhana Topno) को हथियार और गोला बारूद के साथ सोगा पहाड़ी के जंगल से धर दबोचा।

गुप्त सूचना पर पुलिस की कार्रवाई

पुलिस सूत्रों ने बताया कि ये कार्रवाई एक गुप्त सूचना के आधार पर की गई थी। उन्होंने बताया कि इस कार्रवाई में नक्सल कमांडर के साथ उसके कुछ साथियों का भी पीछा किया गया लेकिन वो मौके से फरार हो गए। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सल कमांडर के खिलाफ अनेक आपराधिक मामले दर्ज हैं।

मुठभेड़ में बच निकला था बंधना टोपनो

पुलिस सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली के पास से पुलिस ने एक राइफल, गोलियां और अन्य गोला बारूद बरामद किए हैं। उन्होंने बताया कि पिछले सप्ताह सुरक्षाबलों के साथ हुई एक मुठभेड़ में बंधना टोपनो बच निकला था लेकिन उसका साथी कमांडर मंगरा लुगुन मारा गया था।

झारखंड पुलिस लगातार कर रही है कार्रवाई

आपको बता दें कि, झारखंड पुलिस ने पिछले 2 महीनों के दौरान नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन में जबर्दस्त सफलताएं हासिल की है। इस दौरान पूरे राज्य में 60 से ज्यादा नक्सली गिरफ्तार किए गए हैं। हाल ही में खूंटी पुलिस ने पीएलएफआई के 2 नक्सलियों संतोष लोमगा और कड़िया हपदगड़ा को गिरफ्तार किया था। इसके पहले गुमला में रायडीह थाना की पुलिस ने इसी संगठन के13 नक्सलियों को एरिया कमांडर अर्जुन यादव के साथ गिरफ्तार किया था।