1. हिन्दी समाचार
  2. क्राइम
  3. बड़ा हादसा: भट्ठे की चिमनी के लिए खोदे गए गड्ढे में पानी भरने से डूबे पांच मासूम बच्चे, सभी की मौत

बड़ा हादसा: भट्ठे की चिमनी के लिए खोदे गए गड्ढे में पानी भरने से डूबे पांच मासूम बच्चे, सभी की मौत

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: बिहार के सहरसा जिले से वारदात की एक ऐसी घटना सामने आ रही है, जिसे जानकर आपका भी दिल दहल जायेगा। यहां पांच बच्चों की पानी के एक गड्ढे में डूबने से जान चली गई। डूबने वाले सभी बच्चों की उम्र 8 से 12 साल के बीच है। यह दिल हला देने वाली घटना सहरसा बस्ती वार्ड 39 की है जहां पर ईंट भट्ठा चिमनी के लिए गड्ढा खोदा गया था।

आपको बता दें कि बारिश की वजह से उस गड्ढे में पानी भर गया तो कुछ बच्चे वहां नहाने चले गए और वे उसमें डूब गए, जिससे उनकी मौत हो गई। घटना की जानकारी होते ही मौके पर पहुंची ने जांच शुरू कर दी है। इतनी बड़ी लापरवाही का जिम्मेदार कौन है, इस बात को जानने के लिए SDO और SDPO जांच में जुट गए हैं। जिम्मेदार व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही जा रही है।

वहीं दूसरी तरफ इस तरह की दिल दहला देने वाली घटना को लेकर प्रशासन पर भी कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। पहला सवाल तो यही कि अगर ईंट भट्ठा चिमनी के लिए कोई गड्ढा खोदा भी गया था तो क्या वहां पर किसी तरह का बोर्ड लगा था? क्या स्थानीय लोगों को इस बात की जानकारी दी गई थी? छोटे-छोटे बच्चे जब उस पानी में नहाने गए थे तब क्या कोई रोकने वाला नहीं था?

समय रहते इन सवालों के जवाब मिल जाते तो वो पांच बच्चों की जान बच जाती। प्रशासन की लापरवाही को स्थानीय लोगों ने भी ध्यान नहीं दिया, इस वजह से ये दिल दहला देने वाली घटना हो गई। अभी के लिए इलाके में मातम पसरा हुआ है और परिवार सिर्फ न्याय की गुहार लगा रहे हैं। अपने बच्चों को खोने का दर्द परिजनों के चेहरे पर साफ महसूस किया जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...