1. हिन्दी समाचार
  2. क्राइम
  3. ATS ने किया दावा मनसुख को सुंघाया गया क्लोरोफॉर्म, चार लोगों ने मिलकर की हत्या, वाजे ने ऐसे रची दोस्त की मौत की साजिश

ATS ने किया दावा मनसुख को सुंघाया गया क्लोरोफॉर्म, चार लोगों ने मिलकर की हत्या, वाजे ने ऐसे रची दोस्त की मौत की साजिश

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

मुंबई: मनसुख हिरेन की मौत के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है, महाराष्ट्र ATS ने मनसुख हिरने की हत्या की गुत्थी सुलझाने के दावा किया है। महाराष्ट्र ATS के मुताबिक मनसुख हिरेन की हत्या में चार लोगो के शामिल होने की बात सामने आई है। इन चार में से तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि बुधवार को ठाणे की एक अदालत ने ATS की ज़ॉच पर रोक लगा दिया था। वहीं कोर्ट ने आदेश दिया था कि ATS सारे दस्तावेज NIA को सौंपे। कोर्ट ने इस मामले की जॉच NIA को करने का आदेश दिया है।

आपको बता दें कि ATS की जॉच में खुलासा हुआ है कि मनसुख हिरेन को क्लोरोफॉर्म सुंघाकर बेहोश किया गया था। इसके बाद उसका गला दबाया गया था। ATS ने दावा किया है कि हत्या के वक्त सचिन वाजे भी मौके पर मौजूद था। ATS ने उसकी मोबाइल लोकेशन के आधार पर दावा किया है।

वहीं मीडिया रिपोर्ट की मानें तो मनसुख के चेहरे पर क्लोरोफॉर्म को बंध पांच रुमालों में डाला गया था। हत्यारों को लगा कि मनसुख की जान न बचे इसलिए उन्होंने रुमाल को मनसुख के चेहरे पर बांध कर पानी में फेंका था। जबकि पोर्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि उनके चेहरे पर घाव के निशान थे, जो मौत से पहले लगी थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट कहा गया कि  हिरेन के चेहरे और उनके बाएं नथुने के ऊपरी हिस्से में घाव पाए गए थे। उसके दाहिने गाल पर ठोड़ी और दाहिनी आंख के पास उसके चेहरे पर कुछ घाव देखे गए।

आपको बता दें कि 5 मार्च को मुंबई के एक कार डीलर मनसुख हिरेन का शव ठाणे के पास एक नाले में मिला था। इसकी मौत से एक हफ्ते पहले मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के सामने उसकी स्कॉर्पियों कार विस्फोटक लगी बरामद की गई थी। उसकी हत्या को इस केस से भी जोड़कर देखा जा रहा है। जबकि मनसुख हिरेन की पत्नी ने पुलिस अधिकारी सचिन वाजे पर हत्या में शामिल होने का आरोप लगाया है। सचिन वाजे के NIA ने गिरफ्तार कर लिया है, उससे एंटीलिया मामले में भी पूछताछ की जा रही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...