Home Message भारत Vs ऑस्ट्रेलिया

भारत Vs ऑस्ट्रेलिया

2 second read
0
99

आज से भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा शुरू हो रहा है. पहले टी20 इंटरनेशनल मैच के दोनों टीमों की भिड़ंत ब्रिसबेन में होगी. माना जा रहा है कि मैदान के भीतर और बाहर खराब दौर से जूझ रही ऑस्ट्रेलियाई टीम पर ‘विराट सेना’ का पलड़ा भारी होगा. भारत का लक्ष्य तीनों टी20 मैच अपनी झोली में डालना होगा.

भारतीय टीम ने नवंबर 2017 से अब तक सात टी20 सीरीज जीती हैं. उसे आखिरी बार टी20 सीरीज में जुलाई 2017 में वेस्टइंडीज ने हराया था. दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम अभी तक मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट के दौरान गेंद से छेड़खानी विवाद से उबर नहीं सकी है. जबकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्राफ्ट पर लगा प्रतिबंध कम करने से इनकार कर दिया.

वॉर्नर और स्मिथ की गैर मौजूदगी में ऑस्ट्रेलियाई टीम वैसे ही कमजोर हो गई है. दोनों पर लगे प्रतिबंध के बाद से ऑस्ट्रेलिया एक भी टी20 सीरीज नहीं जीत सका है. उसे जून में इंग्लैंड ने हराया जबकि जिम्बाब्वे में टी20 सीरीज के फाइनल में पाकिस्तान ने मात दी . इसके बाद यूएई में पाकिस्तान से द्विपक्षीय सीरीज 3-0 से हार गया. फिर दक्षिण अफ्रीका ने वर्षाबाधित मैच में मात दी

Share Now
Load More In Message
Comments are closed.