Home mumbai महाराष्ट्र में नहीं थम रहा कोरोना का प्रकोप, संक्रमण से मौत का बढ़ा ऑकड़ा

महाराष्ट्र में नहीं थम रहा कोरोना का प्रकोप, संक्रमण से मौत का बढ़ा ऑकड़ा

25 second read
0
74

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

मुंबई: कोरोना महामारी दूसरे लहर के साथ दिन पर दिन देश के कई राज्यों में बढ़ रहा है। कोरोना सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में अपने जड़े मजबूत कर रहा है। पिछले 24 घंटे की बात करें तो देश में 39726 नए मामले सामने आए, जो अब तक एक दिन में आए कोविड-19 के सबसे ज्यादा मामले हैं। जबकि महाराष्ट्र की बात करें तो पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2877 मरीज सामने आए। देश में गुरुवार को कोरोना महामारी से 154 लोगो ने अपनी जान गंवाई है।

इससे पहले महाराष्ट्र में जो संक्रमण के ऑकड़े सामने आये हैं, वह पिछले साल 11 सितंबर के दर्ज किये गये थे। 11 सितंबर को 24886 नए मामले सामने आए थे। वहां 7 अक्टूबर 2020 को 2848 मामले सामने आये थे। इसमें सबसे भयावह यह है कि महाराष्ट्र में 53 हजार से ज्यादा लोगों ने कोरोना संक्रमण से अपनी जान गंवाई थी।

पंजाब की तो पंजाब में बीते 24 घंटे में महामारी के 2,039 मामले सामने आए हैं। जबकि 1,274 लोग रिकवर हुए और 35 लोगों ने महामारी के कारण अपनी जान गंवाई है। इसके बाद गुजरात, कर्नाटक और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी नए मामलों की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है। गुजरात में गुरुवर को 1122 नए मामले सामने आए हैं। यहां 775 लोग रिकवर हुए हैं और तीन लोगों ने अपनी जान गंवाई है। गुजरात में बढ़ रहे मामले को देखते हुए अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट में नाइट कर्फ्यू 2 घंटों के लिए बढ़ाया गया है।

माहाराष्ट्र, पंजाब के बाद मध्य प्रदेश में भी कोरोना का संकट गहराता जा रहा है। मध्य प्रदेश राज्य परिवहन प्राधिकरण ने कहा, कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के बीच अंतरराज्यीय बस सेवाओं पर अस्थाई रूप से 20 मार्च से 31 मार्च तक के लिए रोक लगा दी गई है।

आपको बता दें कि बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए पीएम मोदी ने सभी राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की थी। इस बैठक में पीएम मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से आग्रह किया था कि, हर हाल में हमें कोरोनो को बढ़ते संक्रमण को रोकना होगा।

Load More In mumbai
Comments are closed.