Home उत्तराखंड ऋषिकेश में कोरोना का कहर, तीन दिन तक नहीं होगी इस होटल में नई बुकिंग

ऋषिकेश में कोरोना का कहर, तीन दिन तक नहीं होगी इस होटल में नई बुकिंग

1 second read
0
3

रिपोर्ट: नंदनी तोदी
देहरादून: भारत में कोरोना की लहार एक बार फिर उमड़ गई है। वही उत्तराखंड के ऋषिकेश में कोरोना की रफ़्तार तेज़ हो गई है। इसी बीच ऋषिकेश के ताज होटल एंड स्पा ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर एक अहम फैसला लिया है।

दरअसल, बीते दिनों उत्तराखंड के ऋषिकेश में ताज ऋषिकेश रिज़ॉर्ट और स्पा में कोरोना के कई केसेस सामने आया है। इसी को लेकर ताज होटल एंड स्पा कम से कम तीन दिनों के लिए बंद कर दिया गया है, क्योंकि 76 लोगों ने कोरोनो वायरस टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आएं हैं। इस बीच, होटल को बंद कर दिया गया है। इसी को लेकर होटल ने तीन दिनों के लिए नई बुकिंग को लेने पर रोक लगा दी है।

टिहरी गढ़पुरी एसएसपी त्रिपाठी भट्ट ने सोमवार को बताया कि ऋषिकेश में होटल ताज को जिला प्रशासन द्वारा तीन दिनों के लिए बंद कर दिया गया था। 76 लोग COVID पॉजिटिव पाएं गए हैं।

ऋषिकेश में आने मामले एक गंभीर विषय इसलिए भी है क्योंकि अगले दो दिनों में हरिद्वार महाकुंभ की शुरुआत होने वाली है, जहा भक्तों का एक बड़ा समूह आएगा।

उत्तराखंड औषधालय ने भक्तों के लिए एक नेगेटिव RT-PCR रिपोर्ट ज्योकि 72 घंटे से अधिक पुरानी नहीं होने चाहिए या कोरोनावायरस टीकाकरण प्रमाण पत्र लाना अनिवार्य कर दिया है। बता दें, कुंभ मेला 1 अप्रैल से शुरू होने वाला है।

उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने कहा है कि कुंभ मेले के लिए मानक संचालन प्रोटोकॉल (एसओपी) को कड़ाई से पालन किया जाना चाहिए ताकि त्योहार को वायरस के लिए ‘प्रजनन मैदान’ बनने की अनुमति न दी जा सके।

Load More In उत्तराखंड
Comments are closed.