Home mumbai महाराष्ट्र में बढ़ रहे कोरोना के ऑकड़े डरावने, दूसरी बार पॉजिटिव हुए उद्धव सरकार के कैबिनेट मंत्री

महाराष्ट्र में बढ़ रहे कोरोना के ऑकड़े डरावने, दूसरी बार पॉजिटिव हुए उद्धव सरकार के कैबिनेट मंत्री

49 second read
0
82

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

मुंबई: कोरोना महामारी देश को दिन पर दिन अपनी चपेट में लेता ही जा रहा है। इस महामारी की चपेट में सबसे ज्यादा महाराष्ट्र है। महामारी दम तोड़ने से साथ ही एक बार फिर वापसी करता हुआ दिखाई दे रहा है। देश में बढ़ रहे कोरोना के मामलों में 84 फीसदी ऑक़ड़े अकेले महाराष्ट्र से सामने आये हैं। इसके बाद पंजाब समेंत देश के 6 राज्य महामारी की भयंकर चपेट में हैं। महाराष्ट्र में लॉकडाउन के साथ-साथ रैपिड एंटीजेन टेस्ट सख्ती शुरू हो गई है।

पिछले 24 घंटे की बात करें तो देश में 47,262 नये मामले सामने आये हैं। जबकि 23,907 लोग रिकवर हुए हैं। दुख की बात यह है कि 275 लोगों ने कोरोना महामारी से अपनी जान गंवाई है। कुल संक्रमितों के ऑकड़े को देखें तो अबतक देश में 1,17,34,058 लोग महामारी की चपेट में आयें हैं। वहीं 1,12,05,160 लोगों ने महामारी को मात दी है। मौजूदा वक्त में 3,68,457 लोग संक्रमित हैं। जबकि कोरोना महामारी से 1,60,441 की मौत हुई है।

देश में मंगलवार तक 23,64,38,861 लोगों के सैंपल की कोरोना जॉच की जा चुकी है। जिसमें मंगलवार को ही 10,25,628 लोगो के सैंपल की जॉच की गई है। आपको बता दें कि ये ऑकड़े इंडियन काउंसिग ऑफ मेडिकल रिसर्च द्वारा जारी किये गये हैं।

देश में बढ़ रहे कोरोना महामारी के देखते हुए महाराष्ट्र की उद्धव सरकार नियमों को सख्ती से पालन कराने का निर्देश दे दिया है। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस बात के भी संकेत दिए हैं कि जरुरत पड़ी तो लॉकडाउन भी लगाया जायेगा। सरकार में कैबिनेट मंत्री धनंजय मुंडे दूसरी बार महामारी से संक्रमित हो गया हैं। आपको बता दें कि पिछले साल जून महीने में पहली बार संक्रमित हुए थे।

बढ़ते महामारी को देखते हुए मुंबई में बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने 28 और 29 मार्च को निजी और सार्वजनिक जगहों पर होली खेलने पर रोक लगा दी है।

 

 

Load More In mumbai
Comments are closed.