Home उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता की लिखित परीक्षा का पेपर लीक !

कांग्रेस प्रवक्ता की लिखित परीक्षा का पेपर लीक !

0 second read
0
123

लखनऊ। हाईस्कूल व इंटर की परीक्षा का पेपर आउट होने की खबरें तो आती रहती हैं लेकिन पार्टी के प्रवक्ता पद की परीक्षा का पेपर आउट होने की खबर तो आपने पहले कभी नहीं सुनी होगी। दरअसल उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता पद की लखनऊ में कल हुई लिखित परीक्षा से पहले ही पेपर लीक हो गया। कांग्रेस पार्टी में हुई इस लीक की खबर ने देश व प्रदेश की सियासत में खलबली मचा दी। जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी की अध्यक्षता में पार्टी बढ़ा बदलाव करना चाहती है और इसी कड़ी में कल लखनऊ में उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता बनने की लिखित परीक्षा आयोजित की गई। करीब एक घंटे की इस लिखित परीक्षा में 14 प्रश्न पूछे गए थे। इनमें से कुछ सवाल देख कर तो पार्टी नेताओं के छक्के छूट गए। इसके बाद कुछ ने नकल का प्रयास भी किया।

दरअसल पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता की परीक्षा प्रदेश कार्यालय में आयोजित की गई थी। इस दौरान काफी सख्ती भी की गई थी। परीक्षा शुरू होते ही पेपर लीक हो गया। प्रदेश कांग्रेस सेवा दल के कार्यकर्ता ने प्रश्न पत्र की फोटो लेकर कई लोगों को व्हाटसएप कर दिया। इस परीक्षा को कराने का जिम्मा पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी को सौंपा गया था। उनको पहले 27 को लखनऊ आना था। इसके बाद वह कल दोपहर निर्धारित समय 2:30 बजे के स्थान पर एक घंटा विलंब से 3:30 बजे पहुंचीं।

कांग्रेस मुख्यालय में लिखित परीक्षा व इंटरव्यू प्रक्रिया के लिए दिल्ली के केंद्रीय कार्यालय से प्रतिनिधि रोहन गुप्ता व प्रियंका चतुर्वेदी अपने साथ प्रश्नपत्र लेकर लखनऊ पहुंचे। पहली बार पार्टी में नियुक्ति के लिए परीक्षा का सामना करने को लेकर कांग्रेसियों की बेचैनी तो बढ़ी थी, लेकिन वरिष्ठ ज्यादा सख्ती के मूड में नहीं थे। प्रश्नपत्र में कुल 14 सवाल ही पूछे गए और समयसीमा की कड़ी बंदिश भी नहीं रखी गई। अभ्यर्थियों के किसी से उत्तर पूछने को लेकर ज्यादा रोकटोक भी नहीं थी। सवालों के जरिये मोदी और योगी सरकार की असफलताओं के साथ-साथ मनमोहन सरकार की सफलता व उपलब्धियों के बारे में कांग्रेसियों के ज्ञान की थाह भी ली गई। लिखित परीक्षा में सवालों को कुछ इस तरह सहेजा गया कि परीक्षार्थी के पार्टी व उसकी योजनाओं की समझ को परखा जा सके। लेकिन परिक्षा से पहले लीक हुए पेपर कांग्रेस को बेकफुट पर ला दिया।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.