Home देश कोरोना संकट के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी का केंद्र पर बड़ा हमला, कहा- ICU, ऑक्सीजन और वैक्सीन नहीं है लेकिन प्राथमिकता…

कोरोना संकट के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी का केंद्र पर बड़ा हमला, कहा- ICU, ऑक्सीजन और वैक्सीन नहीं है लेकिन प्राथमिकता…

15 second read
0
12

नई दिल्ली : कोरोना के दूसरी लहर के बीच देश की स्वास्थ सेवा बिल्कुल चरमरा सी गई है, जिसे लेकर कुछ नहीं समझ रहा। चारों तरफ एंबुलेंस की आवाज, लोगों की चित्कार, ऑक्सीजन के लिए लंबी कतार और डॉक्टरों के सामने जीवन की भीख मांगते मरीज। ये वो दृश्य है, जो रोजाना आंखों के सामने कौंधतें नजर आते है। इसी बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार के प्राथमिकता को लेकर सवाल उठाया है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि, “कोविड संकट, कोई टेस्ट नहीं, कोई वैक्सीन नहीं, कोई ऑक्सीजन नहीं, कोई आईसीयू नहीं, लेकिन प्राथमिकता! ” राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि सरकार की प्राथमिकताएं अलग हैं। उन्होंने एक खबर शेयर की जिसके मुताबिक सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के लिए सीपीडब्ल्यूडी ने कोरोना के इस विपदा में 3 सेक्ट्रिएट इमारतों के लिए बोलियां निमंत्रित की हैं।

 

बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी ने ट्वीट किया था कि, “कोरोना वायरस के कारण ऑक्सीजन का स्तर गिर सकता है, लेकिन ऑक्सीजन की कमी और आईसीयू बेड की कमी के कारण बहुत सारी मौतें हो रही हैं। भारत सरकार, यह जिम्मेदारी आप की है।”

आपको बता दें कि देश में शुक्रवार को एक दिन में रिकॉर्ड 3,32,730 नये मामले सामने आए। इसके साथ ही देश में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,62,63,695 हो गए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शुक्रवार तक के आंकड़ों के मुताबिक 24 लाख से अधिक लोग अब भी संक्रमण की चपेट में हैं जबकि 2,263 और लोगों की मौत होने के बाद मृतक संख्या 1,86,920 पर पहुंच गई है।

पिछले 24 घंटे में देश में दर्ज कोविड-19 के मामलों में 75.01 प्रतिशत मामले महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, कर्नाटक, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, गुजरात और राजस्थान से हैं।

महाराष्ट्र में संक्रमण के सबसे अधिक रोजाना के मामले 67,013 दर्ज किये गये। इसके बाद उत्तर प्रदेश में 34,254 मामले जबकि केरल में संक्रमण के 26,995 नए मामले दर्ज किये गये। आपको बता दे कि महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, केरल, गुजरात, तमिलनाडु, राजस्थान, बिहार और पश्चिम बंगाल में संक्रमण के रोजाना के मामलों में इजाफा देखा जा रहा है।

Load More In देश
Comments are closed.