Home उत्तराखंड अतिक्रमण के आरोप में बीजेपी विधायकों के खिलाफ शिकायत दर्ज

अतिक्रमण के आरोप में बीजेपी विधायकों के खिलाफ शिकायत दर्ज

0 second read
0
44

देहरादून। प्रदेश में अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन का अभियान जारी है। देहरादून में अतिक्रमण के खिलाफ चल रहे इस अभियान में रोड़ा बने चार बीजेपी विधायकों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। दरअसल बीजेपी विधायकों ने का इस अभियान जमकर हंगामा किया है। इससे पहले पिछले हफ्ते तक सिर्फ कांग्रेसी नेता ही अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई के विरोध में दिख रहे थे, मगर वोटबैंक की खातिर अब बीजेपी विधायक भी खुलकर सामने आ गए है।

जानकारी के मुताबिक सोमवार को प्रेमनगर को लेकर जो सियासी रोटियां सेंकी गईं, किसी से छुपी नहीं है। क्षेत्रीय भाजपा विधायक हरबंस कपूर से लेकर मसूरी के विधायक गणेश जोशी, राजपुर विधायक खजानदास और रायपुर विधायक उमेश शर्मा ‘काऊ’ बाजार में अतिक्रमण अभियान के विरोधी व्यापारियों संग धरना देकर बैठ गए। चूंकि, सत्ताधारी दल के चार विधायक धरना देकर बैठे थे, लिहाजा प्रशासन बैकफुट पर आ गया और प्रेमनगर में अभियान को टालना पड़ा। इसी तरह विधायक खजानदास बुधवार को भी दर्शनीगेट पर अतिक्रमण सीमांकन के आड़े आ गए।

दरअसल अतिक्रमण के खिलाफ चल रही यह कार्रवाई हाईकोर्ट के आदेश पर चल रही है, इसलिए स्थानीय प्रशासन इस मामले में बुरी तरह फंस चुका है। बता दें कि हाईकोर्ट के आदेश पर सार्वजनिक सड़क, फुटपाथ, नाली और सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण के खिलाफ चल रही कार्रवाई का भाजपा विधायक विरोध कर रहे हैं। विधायकों ने इसे लेकर प्रेमनगर में धरना और विरोध प्रदर्शन करने के अलावा डीएम, शहरी विकास मंत्री और मुख्यमंत्री तक से मुलाकात की। वहीं विधायकों के विरोध के बाद प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में समय बढ़ाने की अर्जी दी थी। सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली तो अब हाईकोर्ट जाने की तैयारी की जा रही है। लेकिन, इस बीच शहर में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान जारी है।

Load More In उत्तराखंड
Comments are closed.