Home देश शीतलहर का कहर जारी, ठंड से कांपी दिल्ली

शीतलहर का कहर जारी, ठंड से कांपी दिल्ली

2 second read
0
41

दिल्ली समेत पूरे उत्तर प्रदेश भारत में शीतलहर की चपेट में है। पहाड़ से लेकर मैदान तक शीत लहर का कहर जारी है। दिल्ली में ठंड ने 119 साल का रेकॉर्ड टूट चुका है। दिल्ली का अधिकतम तापमान 9.4 डिग्री तक दर्ज किया गया। दिन में तापमान में आई ऐसी गिरावट ने मौसम वैज्ञानिकों को भी हैरत मे डाल दिया है।

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में भी पारा शून्य के नीचे है, उत्तराखड के मशहूर पर्यटन स्थल नैनीताल में भी पारा माइनस में चला गया है। कोहरे और ठंड की वजह से ट्रेन, प्लेन और सड़क यातायात बुरी तरह प्रभावित है। दिल्ली में सुबह तापमान 5 डिग्री सेल्सियस है आज की सुबह दिल्ली में कोहरा तो ज्यादा नहीं लेकिन यहां आने-जाने वाली दर्जनों ट्रेने और कई फ्लाइट लेट हैं। दिल्ली में आने जाने वाली 34 ट्रेनें देरी से चल रही है।

मौसम विभाग की माने तो, साल के पहले दिन दिल्ली-एनसीआर में बारिश पड़ने की उम्मीद है जो 3 जनवरी तक जारी रह सकती है। दिल्ली के अलावा यूपी और पूरे उत्तर भारत में शीतलहर का प्रकोप जारी है। राजधानी समेत 14 प्रदेशों में पारा पांच डिग्री से नीचे ही है। मौसम विभाग ने दिल्ली, यूपी समेत छह राज्यों में रेड अलर्ट जारी किया था।

Share Now
Load More In देश
Comments are closed.