Home उत्तर प्रदेश CM योगी ने महिला-बाल अपराध विवेचना कार्यशाला का किया उद्घाटन

CM योगी ने महिला-बाल अपराध विवेचना कार्यशाला का किया उद्घाटन

13 second read
0
43,328
CM Yogi inaugurated cybercrime

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं और बच्चों पर हो रहे अपराधों को रोकने के लिए सख्त कदम उठाएं है। वहीं सीएम योगी ने शुक्रवार को लखनऊ में गोमती नगर स्थित पुलिस मुख्यालय में साइबर क्राइम और महिला-बाल अपराध विवेचना कार्यशाला का उद्घाटन किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि, निश्चित ही ऐसे कार्यक्रम साइबर क्राइम, बालकों-बालिकाओं के खिलाफ बढ़ रहे अपराधों पर रोक लगाने में सहायक होंगे। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि, सुशासन की ठोस नींव कानून के राज पर ही स्थापित हो सकती है।

वहीं सीएम योगी ने कहा कि, अगर कानून का राज नहीं है तो सुशासन की परिकल्पना ही अपने आप में बेईमानी है। इसलिए हम सभी को इस पर फोकस करना होगा। अपराधियों के मन में कानून का भय होगा तो स्वभाविक रूप से अपराध कम होंगे।

इस मौके पर अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने कहा कि अभियोजन को लेकर मॉनिटरिंग लगातार की जा रही है। पॉस्को के केसों की लगातार सुनवाई की जा रही है। ई-प्रणाली लागू करने के लिए टैब-लैपटॉप दिए जा रहे हैं।

वहीं डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि, पॉस्को मामले में 13 जनपदों में गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया गया। औरैया में 28, झांसी 81 में दिनों में पॉस्को मामले में सजा दिलवाई गई है।

Share Now
Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.