Home Breaking News नागरिकता बिल देश के मुसलमानों के खिलाफ नहीं – अमित शाह

नागरिकता बिल देश के मुसलमानों के खिलाफ नहीं – अमित शाह

30 second read
0
264
citizenship-amendment-bill-2019-to-be-tabled-in-rajya-sabha

आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य सभा में नागरिकता विधेयक बिल पेश किया है और उन्होंने इस बिल को टेबल करते हुए उन्होंने सबको भरोसे में लेने की कोशिश की और दावा किया की यह बिल मुस्लिमो के खिलाफ नहीं है।

उन्होंने बोला की विभाजन के बाद हमारी कल्पना थी कि जो नागरिक यहां अल्पसंख्यक रहते हैं और जो पड़ोसी देश में अल्पसंख्यक हैं वो सम्मान के साथ जीवन जी पाएंगे, अपने धर्म का सम्मान के साथ पालन कर पाएंगे, अपने परिवार का सम्मान से रक्षण कर पाएंगे।

आगे उन्होंने बोला की दशकों बाद इसकी तरफ हम देखते हैं तो कटु सच्चाई ये सामने आई है कि बांग्लादेश, पाकिस्तान या अफगानिस्तान में अल्पसंख्यकों को सम्मान का जीवन नहीं मिला। वहां अल्पसंख्यकों की घोर प्रताड़ना हुई।

बिल के बारे में विस्तार से बताते हुए उन्होंने कहा की इस बिल में हम तीनों पड़ोसी देशों के धार्मिक अल्पसंख्यकों को संरक्षण देकर उनको नागरिक बनाने की प्रक्रिया का संशोधन लेकर आये हैंl साथ ही पूर्वोत्तर के राज्यों के अधिकारों को संरक्षित करने के लिए भी हम प्रावधान लेकर आये हैं।

वही विपक्ष के आरोपों का जवाब देते हुए उन्होंने बोला की कुछ लोगों द्वारा भ्रांति फैलाई जा रही है कि ये बिल मुस्लिम समुदाय के खिलाफ है। जो इस देश के मुसलमान हैं उनके लिए इस बिल में कोई चर्चा या चिंता का उल्लेख नहीं हैं। फिर ये किसकी चिंता कर रहे हैं ?

Share Now
Load More In Breaking News
Comments are closed.