1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड की ये इकलौती हिरोइन पाकिस्तान के राष्ट्रपति और वेल्स के राजकुमार के साथ कर चुकी है डिनर, जानिएं क्यों किया था एक्ट्रेस को इनवाइट

बॉलीवुड की ये इकलौती हिरोइन पाकिस्तान के राष्ट्रपति और वेल्स के राजकुमार के साथ कर चुकी है डिनर, जानिएं क्यों किया था एक्ट्रेस को इनवाइट

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: गीतांजली लोहनी

नई दिल्ली: बॉलीवुड की खंडाला गर्ल और मर्दानी नाम से पहचानी जाने वाली रानी मुखर्जी अब भले ही बड़े पर्दे पर कं नजर आती हो लेकिन रानी जब महज 14 साल की थी तब ही उन्होंने अपने फिल्मी सफर का आगाज कर दिया था। हिंदी फिल्म में पहली बार काम करने का ऑफर रानी मुखर्जी को सलमान खान के पिता सलीम खान ने दिया था। जो रानी मुखर्जी को लेकर ‘आ गले लग जा’ फिल्म बनाना चाहते थे। लेकिन रानी के पिता राम मुखर्जी ने उनकी कम उम्र होने के चलते रानी को वो फिल्म करने से मना कर दिया । बाद में उर्मिला मातोंडकर ने सलीम खान की वो फिल्म साइन की।

बता दें कि रानी मुखर्जी ने बाद में ‘राजा की आएगी बारात’ फिल्म के जरिए अपना बॉलीवुड डेब्यू किया। 1997 में रिलीज हुई इस फिल्म में रानी के हीरो थे शादाब खान। तो वहीं रानी मुखर्जी के लिए साल 1998 काफी लकी साबित हुआ था। क्योंकि इस साल रानी मुखर्जी की 3 फिल्में ‘गुलाम’, ‘कुछ-कुछ होता है’, और ‘मेंहदी’ रिलीज हुई थी। ये तीनों ही फिल्म काफी हिट रही थी।

हिंदी सिनेमा में रानी मुखर्जी ही ऐसी पहली अभिनेत्री हैं जिन्होंने साल 2005 में बेस्ट एक्ट्रेस और बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवार्ड एक साथ जीता था। खैर रानी मुखर्जी ने आदित्य चोपड़ा से शादी कर अपना घर बसा लिया और दोनों का एक बच्चा भी है। लेकिन फिर भी रानी को बड़े पर्दे पर कास्ट करने के लिए आज भी डायरेक्टर उत्सुक रहते है।

और क्या आप जानते है कि रानी मुखर्जी को ऐसी पहली अभिनेत्री होने का गौरव हासिल हो चुका है जिन्हें पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज़ मुर्शरफ़ के साथ डिनर करने के लिए भारत सरकार ने इनवाइट किया था। बता दें कि उस दौरान रानी की ‘वीर जारा’ फिल्म रिलीज हुई थी और रानी के किरदार को पाकिस्तान में भी काफी पसंद किया गया था।

खुद परवेज़ मुर्शरफ़ की वाइफ रानी मुखर्जी की बहुत बड़ी फैन है। रानी भी उस वक्त पाकिस्तान के राष्ट्रपति के साथ डिनर करने के लम्हें को बहुत बड़ा गौरव मानती है। इसके अलावा रानी मुखर्जी को  लंदन में एक चैरिटी शो के दौरान प्रिंस चार्ल्स  के साथ भी डिनर करने का मौका भी मिल चुका है।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...