1. हिन्दी समाचार
  2. bollywood
  3. Video: देखिये ये टॉप 10 ट्रेन सॉन्ग, 8 वां गाना जिसे आपने पहले कभी नही सुना होगा

Video: देखिये ये टॉप 10 ट्रेन सॉन्ग, 8 वां गाना जिसे आपने पहले कभी नही सुना होगा

हिंदी फिल्मों के बिना ट्रेनों या ट्रेनों के बिना हिंदी फिल्मों के बारे में सोचना मुश्किल है। क्योंकि पुरानी फिल्म हो या नई फिल्म लेकिन ट्रेन की छूंक-छूंक मानों गाने में एक अलग ही जान फूंकती है। आज हम आपको इन्हीं जान फूंकती गानों से रूबरू करवाने आये है, जिसे आपने या तो पहली बार सुनी होगी या आपने पहले कभी नहीं सुना होगा।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: पायल जोशी

मुंबई : हिंदी फिल्मों के बिना ट्रेनों या ट्रेनों के बिना हिंदी फिल्मों के बारे में सोचना मुश्किल है। क्योंकि पुरानी फिल्म हो या नई फिल्म लेकिन ट्रेन की छूंक-छूंक मानों गाने में एक अलग ही जान फूंकती है। आज हम आपको इन्हीं जान फूंकती गानों से रूबरू करवाने आये है, जिसे आपने या तो पहली बार सुनी होगी या आपने पहले कभी नहीं सुना होगा।

जानिए कौन है वो टॉप 10 ट्रेन सॉन्ग :-

कस्तो मजा:ये गाना परिणीता फिल्म से है। इस गाने में विद्या बालन और सैफ अली खान है, इस गाने में जो स्टीम इंजन की सीटी और आवाज आती है जो बहुत अच्छी लगती है। ये सॉन्ग सोनू निगम और श्रेया घोषाल ने गाया है।

 

धड़क धड़क:ये सांग बंटी और बबली फिल्म से है। इस गाने में अभिषेक बच्चनऔर रानी मुखर्जी साथ में नज़र आऐ हैं। इस गाने में बंटी और बबली का ये ट्रैक दिल की धड़कनों को जोड़ देता है। आपको बता दें की ये गाना उदित नारायण ने गाया है।

छैय्या छैय्या:ये गाना बॉम्बे फिल्म से है, और आपको बता दें कि ये गाना शाहरुख खान और मलाइका अरोड़ा खान ने निभाया है। ये गाना एक रेल गाड़ी में शूट किया था। ये सांग सुखविंदर सिंह और अवस्थी कुमाउँ ने गाया है।

कब से करें है तेरा इंतजार:ये गाना कभी हां कभी ना फिल्म से है, जिसे शाहरुख खान और सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने निभाया है। इस गाने में शाहरुख खान और ट्रेनों का गहरा संबंध है।

पल दो पल: ये गाना द बर्निंग ट्रेन से है, इस गाने में एक ट्रेन के बारे में था जिसकी पहली यात्रा में तोड़फोड़ की गई थी।

ये गाना आशा भोसले और मोहमम्द रफी ने गाया है। इस गाने में जितेन्द्र और नीतू सिंह साथ नज़र आएं हैं।

 

गाड़ी बुला रही है: ये गाना दोस्त फिल्म से है, इस गाने में ट्रेन जीवन और कभी न मरने वाली भावना के लिए एक रूपक है। ये गाना धीमा और मधुर है। इस गाने को किशोर कुमार ने गाया है, और धर्मेंद्र की इसमें मुख्य भूमिका थी।

मेरे सपनों की रानी: इस गाने में शर्मिला टैगोर दार्जिलिंग टॉय ट्रेन में सवार होती हैं और राजेश खन्ना उन्हें जीप पर बिठाते हैं। इस गाने को किशोर कुमार ने गाया हैऔर एसडी बर्मन ने इसे कंपोज किया था।

होगा तुमसे प्यारा कौन:ये गाना जमाने को दिखाना है फिल्म से है। इस गाने ऋषि कपूर चार्म बढ़ाते हैं। भाप के इंजन की सीटी एक अलग ही दुनिया में ले जाती है। इस गाने ऋषि कपूर और पद्मिनी कोल्हापुरे की मुख्य भुमिका में थे।ये गाना शैलेंद्र सिंह ने गाया है।

है अपना दिल तो आवारा:ये गाना सोलवा साल फिल्म का है, जिसे हेमंत कुमार ने गाया है। इस गाने में देव आनंद और वहीदा रहमान नज़र आऐं हैं।

बॉम्बे से बड़ौदा तक: ये गाना उषा मंगेशकर और आशा भोसले ने गाया है। ये गाना रफू चक्कर फिल्म का है। इस गाने में ऋषि कपूर, नीतू सिंह, मदन पुरी और राजेंद्रनाथ मुख्य भूमिकाओं में हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...