1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. हॉलीवुड के इस एक्टर ने सेट पर चला दी गोली, सिनेमैटोग्राफर की हुई मौत; डायरेक्टर की हालत गंभीर

हॉलीवुड के इस एक्टर ने सेट पर चला दी गोली, सिनेमैटोग्राफर की हुई मौत; डायरेक्टर की हालत गंभीर

मैक्सिको से एक दर्दनाक मामला सामने आया है, जहां एक हॉलीवुड एक्टर की गलती ने एक सिनेमैटोग्राफर की जान ले ली। बताया जा रहा है कि इस हादसे में फिल्म के डायरेक्टर भी बुरी तरह से घायल हो गए है। बता दें कि ये हादसा उस गन से हुआ है, जिसका इस्तेमाल फिल्म में एक प्रॉप (prop gun) के तौर पर किया जा रहा था।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट:पायल जोशी
नई दिल्ली : मैक्सिको से एक दर्दनाक मामला सामने आया है, जहां एक हॉलीवुड एक्टर की गलती ने एक सिनेमैटोग्राफर की जान ले ली। बताया जा रहा है कि इस हादसे में फिल्म के डायरेक्टर भी बुरी तरह से घायल हो गए है। बता दें कि ये हादसा उस गन से हुआ है, जिसका इस्तेमाल फिल्म में एक प्रॉप (prop gun) के तौर पर किया जा रहा था।
आपको बता दें कि यह घटना न्यू मैक्सिको में फिल्म ‘रस्ट’ के सेट पर हुई, और बताया जा रहा है कि शूट के दौरान एलेक बाल्डविन ने फिल्म में इस्तेमाल की जा रही गन से फायर किया जो 42 वर्षीय सिनेमैटोग्राफर हलिना हचिन्स को लग गई, जिस के चलते हलिना को तुरंत ही हेलिकॉप्टर से अस्पताल ले जाया गया, पर लेकिन बीच रास्ते में ही उनकी मौत हो गई, और वहीं डायरेक्टर जोएल सूजा भी इस हादसे में गभींर रुप से घायल हो गए हैं।
वैसे बता दें की इस मामले में पुलिस ने कोई आपराधिक मामला दर्ज नहीं किया है, लेकिन इस बात की जांच की जा रही है कि क्या प्रॉप गन या फिल्म में जो गन इस्तेमाल की जा रही थी, उसमें असली गोलियां भरी हुई थीं या फिर उसमें से किस तरह का प्रॉजेक्टाइल डिस्चार्ज हुआ था।
हॉलिवुड रिपोर्टर’ के मुताबिक, फिल्म से जुड़े एक स्पोक्सपर्सन ने बताया कि प्रॉप गन में ब्लैंक्स का ही इस्तेमाल किया गया था। यह हादसा सैंटा फी के पास स्थित बोनांजा क्रीक रेंच (Bonanza Creek Ranch) पर हुआ था, जहां फिल्म की शूटिंग चल रही थी।
आपको बता दें कि अलेक्जेंडर राय बाल्डविन एक अमेरिकी एक्टर , लेखक, comedian actor, फिल्म निर्माता और राजनीतिक कार्यकर्ता हैं। इनका जन्म 3 अप्रैल 1958 को हुआ है। बता दें कि अपने शुरुआती करियर में उन्होंने टिम बर्टन की बीटलजुइस (1988), माइक निकोल्स की वर्किंग गर्ल (1988), जोनाथन डेम की मैरिड टू द मॉब (1988) और ओलिवर स्टोन की टॉक रेडियो जैसी विभिन्न फिल्मों में प्रमुख और सहायक दोनों भूमिकाएँ निभाईं। (1988)। उन्होंने द हंट फॉर रेड अक्टूबर (1990) और ग्लेनगैरी ग्लेन रॉस (1992) में जैक रयान के रूप में अपने प्रदर्शन के लिए ध्यान आकर्षित किया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...