1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. इस फिल्म में दिखाया गया है सबसे भयानक रेप सीन, दरिंदगी ऐसी की देखकर रूंह कांप उठेगी; देखें VIDEO

इस फिल्म में दिखाया गया है सबसे भयानक रेप सीन, दरिंदगी ऐसी की देखकर रूंह कांप उठेगी; देखें VIDEO

The most horrifying rape scene shown in this movie; इस फिल्म में दिखाया गया सबसे भयानक रेप सीन। दरिंदगी ऐसी की देखकर रूंह कांप उठेगी। 11 मिनट लंबा सीन।

By Amit ranjan 
Updated Date

मुंबई : फिल्में समाज का आइना है, जो आपको समाज में होने वाले विभिन्न घटनाओं से रूबरू करवाता है। वो आपको समाज के दोनों पहलुओं को दिखाता है। लेकिन उन्हें सेंसर बोर्ड नाम के ऐसे मापदंड से गुजरना पड़ता है जो ये तय करता है कि फिल्म किस तरह के दर्शक वर्ग के देखने लायक है। आपको बता दें कि हर देश का अपना सेंसर बोर्ड होता है जो फिल्मों को रिलीज से पहले देखकर उन्हें एनालाइज करता है।

लाइन क्रॉस कर गई फिल्म

फिल्म की कहानी को हकीकत के ज्यादा से ज्यादा करीब लाने के लिए मेकर्स हर सीन को रियल बनाने की कोशिश करते हैं। इसलिए मर्डर का सीन हो या फिर रेप का, मेकर्स पूरी कोशिश करते हैं कि उसे ज्यादा से ज्यादा रियल दिखाया जा सके। हालांकि कई बार ज्यादा आर्टिस्टिक होने की कोशिश में फिल्ममेकर्स उस लाइन को क्रॉस कर जाते हैं जिसे सेंसर बोर्ड तय करते हैं। क्या आप दुनिया के सबसे भयानक रेप सीन वाली फिल्म के बारें जानते हैं? अगर नहीं तो चलिए आपको हम बताते हैं।

11 मिनट दरिंदगी

हम बात कर रहे हैं फिल्म ‘इर्रिवर्सेबल’ (Irreversible) की। इस फिल्म में बलात्कार के सीन को इतनी ज्यादा दरिंदगी और वहशत के साथ दिखाया गया है कि सेंसर बोर्ड को इसे बैन करना पड़ गया था। कम ही लोग हॉलीवुड की इस फिल्म के बारे में इस फैक्ट को जानते हैं कि इसमें 11 मिनट लंबा रेप सीन दिखाया गया था जो कि दिमाग हिला देता है।

क्या था फिल्म का रेप सीन?

फिल्म में दिखाया गया था कि एक लड़की शहर के एक सुनसान सब वे से होकर गुजर रही होती है जब उसके साथ ये भयानक घटना घटती है। इस फिल्म में रेप पीड़िता की भूमिका मोनिका बेलुची ने निभाई थी। फिल्म को सिनेमाघरों में बैन कर दिया गया था जिसके बाद मेकर्स को इस फिल्म के सीन को बहुत ज्यादा ट्रिम करना पड़ा। हालांकि इसके सीन अभी भी यूट्यूब पर उपलब्ध हैं।

देखें वीडियो:

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...