1. हिन्दी समाचार
  2. bollywood
  3. शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की बढ़ी मुसीबत, NCB ने किया पूछताछ; ये सच जानकर चौंक जाएंगे आप!

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की बढ़ी मुसीबत, NCB ने किया पूछताछ; ये सच जानकर चौंक जाएंगे आप!

बॉलीवुड के किंग खान यानी की शहरुख खान जो कि..कि...किरण डॉयलॉग से फेमस हुए थे। उनके बड़े बेटे किसी फिल्म से तो नहीं लेकिन ड्रग्स मामले को लेकर सुर्खियों में आ गये। आपको बता दें कि बीते दिन रविवार को आर्यन खान को एनसीबी ने ड्रग्स मामले को लेकर गिरफ्तार किया है। जिनसे NCB लगातार पूछताछ कर रही है। वहीं इस दौरान आर्यन लगातार रोते नजर आये।

By Amit ranjan 
Updated Date

 

रिपोर्ट: अनुष्का सिंह

 

नई दिल्ली:  बॉलीवुड के किंग खान यानी की शहरुख खान जो कि..कि…किरण डॉयलॉग से फेमस हुए थे। उनके बड़े बेटे किसी फिल्म से तो नहीं लेकिन ड्रग्स मामले को लेकर सुर्खियों में आ गये। आपको बता दें कि बीते दिन रविवार को आर्यन खान को एनसीबी ने ड्रग्स मामले को लेकर गिरफ्तार किया है। जिनसे NCB लगातार पूछताछ कर रही है। वहीं इस दौरान आर्यन लगातार रोते नजर आये।

खबरों की मानें तो, आर्यनल पिछले चार सालों से ड्रग का सेवन कर रहे है। इसके लिए वो सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि भारत के बाहर जैसे यूके, दुबई या बाकी अन्य देशों में भी जाकर ड्रग्स का सेवन कर चुके हैं। आपको बता दें कि सोमवार से लगभग 15 दिन पहले एनसीबी   टीम को होने वाली रेव पार्टी की सूचना मिली थी। जिसके बाद एनसीबी ने एक अंडरकवर ऑपरेशन के तहत शनिवार देर रात कॉर्डेलिया क्रूज शिप पर छापा मारा। जिसमे अंडरकवर ऑपरेशन कि एक टीम ने क्रूज पर ग्रीन गेट के ज़रिये सादे कपड़ो मे ऐन्ट्री ली थी। जबकि एक अन्य टीम किनारे पर इंतजार कर रही थी। एक ऑफिसर ने रिर्पोट मे बताया कि “टीम ने आमंत्रितों पर कड़ी नजर रखी। हमने प्रवेश द्वार पर उनकी बॉडी लैंग्वेज का अध्ययन किया ताकि यह पता लगाया जा सके कि क्या वे वही हैं जिनकी हम तलाश कर रहे थे”।

बताया जा रहा है कि जब आर्यन खान और उनके दोस्त अरबाज मर्चेंट सहित कुछ और वीआईपी मेहमान वहां पहुंचे तो क्रूज स्टाफ ने उनके लिए रास्ता बनाया। लेकिन वहां हो रही जांच को देखकर आर्यन घबरा गये। जिससे एनसीबी को उनपर शक हुआ और उन्होंने उनके मित्र और उनकी जांच की। जांच के दौरान आर्यन के दोस्त अरबाज मर्चेंट के जूतों में ड्रग्स पाए गए।

इसके बाद एनसीबी ने 8 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की थी, जिनमें से तीन को गिरफ्तार किया गया। एनसीबी ने जिन तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, उनमें शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा हैं। जबकि रविवार को पूरा दिन नुपुर सारिका, इस्म‍ित सिंह, मोहक जायसवाल, विक्रांत छोकर और गोमित चोपड़ा से भी पूछताछ की गई थी।

एक एनसीबी अधिकारी ने बताया कि ऑपरेशन के दौरान, संदिग्धों की तलाशी ली  ली गई थी और उनके पास से कई अलग-अलग तरीके के ड्रग्स बरामद हुऐ है, जिन्हें उन्होंने अपने कपड़ों, अंडरगारमेंट्स और पर्स (महिला) में छिपा रखा था।”  आपको बता दे कि एनसीबी की अरेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक क्रूज़ से 1 लाख 33 हजार रुपये बरामद हुए, साथ ही 21 ग्राम चरस, 5 ग्राम एमडी, 13 ग्राम कोकीन बरामद हुई है।

जिसके बाद क्रूज कंपनी कि ओर से एक बयान ज़ारी किया गया है, जिसमे कंपनी के का कहना है कि “उसका इस घटना से कोई लेना-देना नहीं है। कॉर्डेलिया क्रूज किसी भी तरह से, डायरेक्टरी ओर इनडायरेक्टली,  इस घटना से जुड़ा नहीं है। कॉर्डेलिया क्रूज़ ने अपने जहाज को एक निजी कार्यक्रम के लिए दिल्ली स्थित एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के लिए किराए पर लिया था।

एनसीबी के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ड्रग्स मामले में आर्यन की गिरफ्तारी के बाद कानूनी प्रकिया के तहत NCB ने अपने लैंडलाइन फोन से करीब 2 मिनट आर्यन की उनके पिता शाहरुख खान से फोन पर बात करवाई है।

आर्यन खान के वकील सतीश मानेशिंदे ने कोर्ट में अपनी दलील रखते हुए कहा है कि आर्यन खान अपनी तरफ से क्रूज पार्टी में नहीं गए थे। आर्यन के पास पार्टी का  टिकट भी नहीं था। उन्हें पार्टी में बुलाया गया था। उनके बैग में कुछ भी नहीं मिला है। आर्यन के फोन में भी कोई चैट नहीं मिली है। इसके साथ सतीश ने कहा है कि आर्यन खान को एक दिन की पुलिस कस्टडी दी जाए, जिससे वह रेगुलर कोर्ट में जाकर बेल की याचिका दायर कर सकें और एनसीबी आर्यन की बेल की याचिका के खिलाफ एक्शन ना ले सके।

ऐसे मुश्किल वक्त में अब बॉलीवुड के कई सितारे शाहरुख के सपोर्ट में आ गए हैं। रविवार को देर रात सलमान खान शाहरुख से मिलने के लिए उनके घर पहुंचे। सलमान खान के अलावा इंडस्ट्री के कई सितारे खुलकर शाहरुख का समर्थन कर रहे हैं। इस लिस्ट में सबसे पहला नाम एक्टर सुनील शेट्टी  का है। आर्यन की गिरफ्तार के बाद उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “जब भी कहीं छापेमारी की जाती है तो एजेंसी उसमें कई लोगों को ले जाती है और आप मान लेते हैं कि बच्चे ने ऐसा किया होगा। अभी जांच चल रही है तब तक बच्चे को सांस तो लेने दो। हमें रिपोर्ट आने का इंतजार करना चाहिए।”

तो वहीं पूजा भट्ट ने शाहरुख के सपोर्ट में ट्वीट करते हुऐ लिखा, ‘इस मुश्किल वक्त में मैं आपके साथ खड़ी हूं शाहरुख, इसलिए नहीं कि आपको जरूरत है, लेकिन मुझे है। ये समय भी बीत जाएगा.’ एक्ट्रेस सुचित्रा कृष्णामूर्ति लिखती हैं कि, ‘जो लोग बॉलीवुड को निशाना बना रहे हैं वो ध्यान रखें कि क्या एनसीबी की रेड सिर्फ स्टार्स पर ही होती है? हां, कुछ नहीं मिला और कुछ साबित नहीं हुआ। बॉलीवुड को एक तमाशा बना दिया है, ये फेमस होने की कीमत है।’

 

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...