1. हिन्दी समाचार
  2. bollywood
  3. कंगना रनौत के खिलाफ अब मुंबई में दर्ज हुई FIR, किसानों को खालिस्तानी बताकर फंसीं कंगना

कंगना रनौत के खिलाफ अब मुंबई में दर्ज हुई FIR, किसानों को खालिस्तानी बताकर फंसीं कंगना

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत खिलाफ मुंबई में केस दर्ज किया गया है। एक्ट्रेस ने इंदिरा गांधी और खालिस्तान पर ऐसा बयान दिया जिसके बाद देशभर में उनका विरोध हो रहा है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत खिलाफ मुंबई में केस दर्ज किया गया है। एक्ट्रेस ने इंदिरा गांधी और खालिस्तान पर ऐसा बयान दिया जिसके बाद देशभर में उनका विरोध हो रहा है। पहले दिल्ली के सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने अभिनेत्री के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई,  कंगना रनौत ने श्री गुरु सिंह सभा गुरुद्वारा कमेटी के सदस्य अमरजीत सिंह संधू द्वारा उनके खिलाफ दर्ज की गई प्राथमिकी के बारे में खबरों की प्रतिक्रिया में एक इंस्टाग्राम स्टोरी डाली है। किसानों के विरोध को खालिस्तानी आंदोलन बताते हुए एक पोस्ट डालने के बाद अभिनेत्री को इस विवाद का सामना करना पड़ रहा है। अभिनेत्री ने इंस्टाग्राम पर एक बोल्ड तस्वीर डाली और लिखा, “एक और दिन, एक और प्राथमिकी … बस अगर वे गिरफ्तारी के लिए आते हैं, तो घर पर मूड।”

पुलिस के अनुसार, कंगना पर आरोप लगाया गया है कि अभिनेत्री ने सोशल मीडिया पोस्ट में सिख समुदाय के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया था।  सिख समुदाय के अमरजीत सिंह संधू की शिकायत पर कंगना के खिलाफ ये एफआईआर दर्ज की गई है।  खार पुलिस ने बताया कि अभिनेत्री के खिलाफ धारा 295 ए (किसी वर्ग के धर्म या धार्मिक आस्था का अपमान करके उसकी धार्मिक भावनाओं को आहत करने के इरादे से जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य करना) और भारतीय दंड संहिता की अन्य धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

इससे पहले दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति (डीएसजीएमसी) ने सोमवार को पुलिस में दी गई शिकायत में कहा था कि कंगना रनौत ने जानबूझकर और इरादतन किसानों के विरोध (किसान मोर्चा) को खालिस्तानी आंदोलन के रूप में पेश किया। सिख समुदाय को खालिस्तानी आतंकी भी करार दिया था। इस पोस्ट में उन्होंने 1984 और उससे पहले नरसंहार को तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की ओर से एक सुनियोजित कदम के रूप में बताया।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...