1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. किसी को याद है ‘मोहब्बते’ का ये एक्टर? फिल्में छोड़ अब करते है ऐसा काम…

किसी को याद है ‘मोहब्बते’ का ये एक्टर? फिल्में छोड़ अब करते है ऐसा काम…

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

Report By: Geetanjali Lohani

नई दिल्ली: हिंदी सिनेमा में कई ऐसे स्टार है जो कई हिट फिल्में देने के बाद अचानक पर्दे से गायब हो गये। इन्हीं में से एक है बॉलीवुड एक्टर जुगल हंसराज। जिनके मासूम चेहरे ने सभी का दिल जीत रखा था।

1983 में आयी ‘मासूम’ फिल्म आज की डेट में भले ही कम लोगों को याद हो पर उस फिल्म का वो मासूम बच्चा सभी को याद ही होगा। बता दें कि फिल्म में मासूम बच्चा जुगल हंसराज ही था जिन्होंने बतौर चाइल्ड एक्टर इस फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी। बाद में वो कई फिल्मों में दिखे लेकिन बतौर हीरो उन्होंने अपनी पहली फिल्म ‘पापा कहते हैं'(1996) की। हालांकि, फेम उन्हें 2000 में आई ‘मोहब्बतें’ से मिला।

जुगल हंसराज को सभी चॉकलेटी ब्वॉय के नाम से जानने लगे थे। लेकिन मल्टीस्टारर फिल्म मोहब्बते के बाद वो कोई हिट फिल्म नहीं दे सके और उनका फिल्मी करियर लगभग खत्म हो गया।

जिसके बाद जुगल ने साल 2014 में अपनी NRI गर्लफ्रेंड जैस्मीन ढिल्लन से शादी कर ली। जुगल और जैस्मीन की शादी ऑकलैंड में हुई। प्राइवेट सेरेमनी में हुई इस शादी में बहुत ही कम लोग शामिल हुए थे। जुगल की इस गुपचुप शादी की बात तब पता चली थी, जब उनके दोस्त उदय ने ट्विटर पर लिखा, “मेरे दोस्त जुगल हंसराज मिशिगन (ऑकलैंड) में जैस्मीन के साथ शादी के बंधन में बंध गए। इस नए जोड़े के लिए सुखमय जीवन की कामना करता हूं।”

बता दें कि जुगल की पत्नी जैस्मिन न्यूयॉर्क में इन्वेस्टमेंट बैंकर हैं। जुगल और जैस्मिन का एक बेटा भी है, जिसका नाम सिदक है।

वैसे ये बात बहुत कम ही लोग जानते है जुगल हंसराज फिल्मों को छोड़कर करण जौहर के प्रोडक्शन हाउस धर्मा में काम करते हैं। जी हां जुगल यहां क्रिएटिव टीम के साथ स्क्रिप्ट सिलेक्शन का काम देखते हैं। साथ ही आपको ये भी बता दें कि जुगल फिल्म मेकर करण जौहर के काफी अच्छे दोस्त भी हैं।

शाहरुख-काजोल की सुपरहिट फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ के टाइटल सॉन्ग की कुछ लाइन्स जुगल ने ही लिखी थीं। दरअसल, उस वक्त करण और जुगल नाइट आउट पर साथ में गए थे और उसी दौरान उन्होंने ये गाना लिखा था। हालांकि, बाद में इस पर काम किया गया और ये सॉन्ग फिल्म का टाइटल ट्रैक ही बन गया और काफी ज्यादा हिट हुआ।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...