1. हिन्दी समाचार
  2. bollywood
  3. कंगना के फिर बिगड़े बोल,कहा- कहा- दूसरा गाल आगे करने से आजादी नहीं भीख मिलती है

कंगना के फिर बिगड़े बोल,कहा- कहा- दूसरा गाल आगे करने से आजादी नहीं भीख मिलती है

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर अंग्रेजों के खिलाफ भारत के स्वतंत्रता संग्राम पर अपनी हालिया बयान से चर्चा में आई है। लोगों से महात्मा गांधी या सुभाष चंद्र बोस का पक्ष लेने का आग्रह करते हुए, उन्होंने 1940 के दशक के एक पुराने अखबार के लेख को एक शीर्षक के साथ शेयर किया।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मुंबई:बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर अंग्रेजों के खिलाफ भारत के स्वतंत्रता संग्राम पर अपनी हालिया बयान से चर्चा में आई है। लोगों से महात्मा गांधी या सुभाष चंद्र बोस का पक्ष लेने का आग्रह करते हुए, उन्होंने 1940 के दशक के एक पुराने अखबार के लेख को एक शीर्षक के साथ शेयर किया।

उन्होंने कहा था कि या तो आप गांधी के फैन हो सकते हैं या फिर नेता जी के समर्थक…आप दोनों के समर्थक नहीं हो सकते।  एक्ट्रेस ने आगे कहा कि ये लोग सिर्फ सत्ता के भूखे थे। दूसरा गाल आगे करने से सिर्फ भीख मिलती है, आजादी नहीं। इसलिए अपने नायकों को चयन सोच समझ कर कीजिए।

उन्होंने आगे कहा कि गांधी ने कभी भी भगत सिंह या सुभाष चंद्र बोस का समर्थन नहीं किया और कहा, “इसलिए आपको यह चुनने की जरूरत है कि आप किसका समर्थन करते हैं क्योंकि केवल उन सभी को अपनी स्मृति के एक बॉक्स में रखना और हर साल उन सभी को उनकी जयंती पर बधाई देना नहीं है। पर्याप्त। वास्तव में, यह केवल गूंगा नहीं है, यह अत्यधिक गैर-जिम्मेदार और सतही है। उनके इतिहास और उनके नायकों को जानना चाहिए।”

महात्मा गांधी पर विवादित टिप्पणी से पहले कंगना रणौत ने देश की आजादी को लेकर भी विवादित टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था कि 1947 में हमें आजादी नहीं भीख मिली थी। असली आजादी 2014 में मिली है। अभिनेत्री के इन्हीं बयानों के बाद से उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग हो रही है।

रनौत को हाल में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद्मश्री से नवाज़ा था जिसके दो दिन बाद उन्होंने आज़ादी को लेकर बयान दे दिया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...