1. हिन्दी समाचार
  2. bollywood
  3. जॉन अब्राहम ने जारी की फिल्म ‘Attack’ की रिलीज डेट, पढ़ें

जॉन अब्राहम ने जारी की फिल्म ‘Attack’ की रिलीज डेट, पढ़ें

एक्टर जॉन अब्राहम के फैंस जिस दिन का इंतजार कर रहे थे और वो दिन आ गया है। दरअसल, जॉन अब्राहम की अपकमिंग फिल्म 'अटैक' का ट्रेलर आ गया है। मेकर्स ने सोमवार यानी 7 मार्च को फिल्म का ट्रेलर का रिलीज किया है। 1.38 मिनट के ट्रेलर में आपको जबरदस्त एक्शन देखने को मिलेगा। ट्रेलर देखने के बाद फिल्म को लेकर फैंस में जबरदस्त उत्साह आ गया है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

बॉलीवुड एक्टर होने के साथ साथ जॉन अब्राहम निर्माता और पूर्व मॉडल भी रह चुके हैं। वे अपनी अच्छी बॉडी की वजह से भी जाने जाते हैं और इस कारण वे युवाओं के बीच खासा पापुलर हैं। कई विज्ञापनों और कंपनियों के लिए मॉडलिंग करने के बाद जॉन ने फिल्मों में अभिनय की शुरूआत की। उन्होंने अपना फिल्म डेब्यू फिल्म ‘जिस्म’ से किया जिसके लिए उन्हें फिल्मफेयर में बेस्ट डेब्यू के लिए नामांकित भी किया गया।

उनकी पहली कामर्शियल सक्सेस धूम रही। उन्हें दो बार फिल्मफेयर पुरस्कारों में निगेटिव रोल के लिए भी नामांकित किया गया, एक बार धूम के लिए और एक बार जिंदा के लिए। फिल्म वाटर के लिए भी उनकी खासा तारीफ हुई। फिल्म बाबुल के लिए भी उन्हें फिल्मफेयर के सर्वश्रेष्ठ सह-अभिनेता के पुरस्कार के लिए भी नामांकित किया गया। इसके बाद उन्होंने कई अच्छी और सफल फिल्मों में काम किया।

2012 में उन्होंने फिल्म निर्माण के क्षेत्र में भी कदम रखा और फिल्म विकी डोनर से निर्माता के रूप में भी शुरूआत की। फिल्म को आलोचकों के साथ जनता ने भी पसंद किया और यह फिल्म सफल रही। फिल्म का कान्सेप्ट भी बिल्कुल हटकर था। इसके बाद उन्होंने स्वयं का प्रोडक्शन हाउस भी सेटअप कर लिया जिसका नाम जॉन अब्राहम एंटरटेनमेंट है। निर्माता के तौर तौर पर उनकी दूसरी फिल्म मद्रास कैफे रही जिसे आलोचकों ने काफी सराहा। वे बॉलीवुड में सेक्स सिंबल के रूप में भी जाने जाते हैं। वे इंडियन सुपर लीग की फुटबाल टीम नार्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के सह-मालिक भी हैं। उन्हें कई बार कई पुरस्कारों से भी सम्मानित किया जा चुका है।

मॉडलिंग से हुई करियर की शुरूआत
जॉन ने अपना मॉडलिंग करियर पंजाबी गायक जैजी बी के गाने ‘सूरमा’ के म्यूजिक वीडियो से शुरू किया। इसके बाद उन्होंने एक मीडिया फर्म टाइम एंड स्पेस मीडिया एंटरटनमेंट प्रोमोशन्स लिमिटेड को ज्वाइन किया जो कि बाद में आर्थिक तंगी की वजह से बंद हो गया। बाद में उन्होंने एंटरप्राइजेज-नेक्सस के लिए मीडिया प्लानर के तौर पर काम किया।


1999 में उन्होंने ग्लैडरैग्स मैनहंट कान्टेस्ट जीता और इसके बाद वे मैनहंट इंटरनेशनल के लिए फिलीपींस गए जहां वे सेकेंड रनर-अप रहे थे। बाद में जॉन ने हांगकांग, लंदन और न्यूयार्क में मॉडलिंग की। फिर वे कई विज्ञापनों में भी दिखाई दिए और मशहूर गायकों के म्यूजिक वीडियोज में भी दिखाई दिए जिसमें पंकज उधास, हंस राज हंस और बाबुल सुप्रियो जैसे प्रसिद्ध गायक शामिल हैं। अपने अभिनय क्षमता को और निखारने के लिए उन्होंने किशोर नमित कपूर के स्कूल से एक्टिंग कोर्स पूरा किया।

अभिनेता के तौर पर की शुरूआत
उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरूआत फिल्म जिस्म से की थी जो कि एक थ्रिलर फिल्म थी और बॉक्स ऑफिस पर औसत रही थी। उनकी अगली फिल्में साया, पाप और लकीर-फॉरबिडेन लाइंस थीं। इसके बाद वे फिल्म धूम में दिखाई दिए जिसमें वे निगेटिव किरदार में थे और चाोर की भूमिका निभाई थी।


इस फिल्म में उनके काम की तारीफ भी हुई और इस रोल के लिए वे इसलिए भी फिट बैठे क्योंकि बाइक-राइडिंग उनका शौक है और फिल्म में बाइक-राइडिंग को भरपूर रूप से दिखाया गया है। यह उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करनेे वाली फिल्मों में से एक थी।
इसके बाद उन्होंने सुपरनैचुरल फिल्म काल और काॅमेडी फिल्म गरम मसाला में काम किया। दोनों फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कारोबार किया। इसके बाद उन्होंने उसी साल फिल्म वाटर में काम किया जिसे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर काफी सराहना मिली और 2006 के 79वें अकेडमी अवार्ड के लिए बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज फिल्म के अकेडमी अवार्ड के लिए भी नामांकित हुई।


वही जॉन के फैंस के लिए खुशी की खबर है दरअसल एक्टर जॉन अब्राहम के फैंस जिस दिन का इंतजार कर रहे थे और वो दिन आ गया है। दरअसल, जॉन अब्राहम की अपकमिंग फिल्म ‘अटैक’ का ट्रेलर आ गया है। मेकर्स ने सोमवार यानी 7 मार्च को फिल्म का ट्रेलर का रिलीज किया है। 1.38 मिनट के ट्रेलर में आपको जबरदस्त एक्शन देखने को मिलेगा। ट्रेलर देखने के बाद फिल्म को लेकर फैंस में जबरदस्त उत्साह आ गया है।

फिल्म ‘अटैक’ के ट्रेलर की शुरुआत में जॉन अब्राहम में बोलते हैं, ‘हमारी जिंदगी दो दिन बहुत खास होते हैं, पहला जिस दिन हम जन्म लेते हैं और दूसरा हम जान जाएं कि हमने जन्म क्यों लिया।’ उनके इस डायलॉग के बाद उकने धमाकेदार एक्शन सीन देखने को मिलते हैं। जॉन अब्राहम फिल्म के खलनायकों धूल चटाते हुए नजर आते हैं। ट्रेलर में जैकलीन फर्नांडिस, रकुल प्रीत सिंह और प्रकाश राज की भी झलक देखने को मिलती है।

बताते चलें कि फिल्म ‘अटैक’ में भारत के पहले सुपर सोल्जर की कहानी दिखाई जाएगी। सुपर सोल्जर का रोल जॉन अब्राहम कर रहे हैं। फिल्म में जॉन अब्राहम की प्रेमिका का रोल जकैलीन फर्नांडिस कर रही हैं। फिल्म को लक्ष्यराज आनंद ने डायरेक्ट किया है। फिल्म 1 अप्रैल को दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज होग। बताते चलें कि ये फिल्म पहले 28 जनवरी को रिलीज होने वाली थी।
जॉन अब्राहम के काम की बात करें तो वह पिछली बार ‘सत्यमेव जयते 2’ में नजर आए थे। जॉन अब्राहम फिल्म ‘अटैक’ के अलावा ‘एक विलेन रिटर्न्स’, ‘पठान’ और’ तेहरान’ जैसी फिल्मों में काम करते दिखाई देंगे।

बिपाशा के साथ चला लंबे समय तक अफेयर
जिस्म फिल्म की शूटिंग के दौरान जाॅन ने अपनी को-स्टार बिपाशा बसु को डेट करना शुरू किया। वे 2011 की शुरूआत तक रिलेशन में रहे। दोनों के रिलेशन के दौरान भारतीय मीडिया ने उन्हें सुपरकपल तक करार दिया।
सामाजिक सेवा भी करते हैं जॉन
जॉन की वेबसाइट के मुताबिक, उन्होंने 1 लाख रूपए की राशि लीलावती अस्पताल को दान की।
प्रसिद्ध फिल्में
जिस्म, साया, ऐतबार, पाप, लकीरः फाॅरबिडेन लाइंस, धूम, ऐलान, करम, काल, विरूद्ध, वाटर, गरम मसाला, जिंदा, टैक्सी नं 9211, बाबुल, काबुल एक्सप्रेस, सलाम-ए-इश्कः ए ट्रिब्यूट टू लव, दोस्ताना, न्यूयार्क, सात खून माफ, फोर्स, देसी ब्वायज, हाउसफुल2, रेस2, शूटआउट एट वडाला, मद्रास कैफे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...