1. हिन्दी समाचार
  2. bollywood
  3. धर्म संसद मामले में जितेंद्र नारायण त्यागी गिरफ्तार, उत्तराखंड में केस दर्ज

धर्म संसद मामले में जितेंद्र नारायण त्यागी गिरफ्तार, उत्तराखंड में केस दर्ज

धर्म संसद में भड़काऊ एवं आपत्तिजनक भाषण देने के आरोप में पुलिस ने उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष जितेन्द्र नारायण त्यागी को नारसन सीमा पर गिरफ्तार कर लिया।  

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

धर्म संसद में भड़काऊ एवं आपत्तिजनक भाषण देने के आरोप में पुलिस ने उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष जितेन्द्र नारायण त्यागी को नारसन सीमा पर गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें:एनडीटीवी के वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान का निधन, सीएम योगी ने जताया दुख

पूछताछ के बाद पुलिस ने उन्हें कोर्ट में पेश किया। जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। जितेन्द्र नारायण त्यागी वीरवार शाम डासना मंदिर गाजियाबाद के परमाध्यक्ष स्वामी यति नरसिंहानंद के साथ हरिद्वार आ रहे थे। इधर, उनकी गिरफ्तारी से नाराज स्वामी यति नरसिंहानंद हरकी पैड़ी के सर्वानंद घाट पर अन्न-जल त्यागने की घोषणा कर सत्याग्रह पर बैठ गए।

जितेंद्र नारायण त्यागी ने 12 नवंबर 2021 को हरिद्वार में पैगंबर साहब पर लिखी अपनी पुस्तक का विमोचन किया था। आरोप है कि तब उन्होंने पैगंबर साहब को लेकर अमर्यादित टिप्पणी की थी। इस पर कोतवाली में उन पर मुकदमा दर्ज किया गया था। इसके बाद 17 दिसंबर से 19 दिसंबर तक उत्तरी हरिद्वार के वेद निकेतन में हुई धर्मसंसद में भड़काऊ भाषण देने का एक वीडियो वायरल हुआ था। इस मामले में कोतवाली में दर्ज कराए गए दो मुकदमों में स्वामी यति नरसिंहानंद और जितेन्द्र नारायण त्यागी समेत नौ लोग नामजद किए। इन तीनों ही मामलों की जांच एसआइटी कर रही है।

कहा कि, जितेन्द्र नारायण त्यागी के रिहा होने तक सत्याग्रह जारी रहेगा। हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि भड़काऊ भाषण देने के संबंध में दर्ज मुकदमों में अभी जितेन्द्र नारायण त्यागी की गिरफ्तारी की गई है। अन्य आरोपितों को सीआरपीसी के तहत नोटिस तामील कराए जाएंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...